ताज़ा खबर
 

जानिए मुंबई और कोलकाता की टीमों का क्या होगा? यदि बारिश के कारण रद्द होता है दूसरा क्वालीफायर

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरा क्वालीफायर मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाना है, और मौसम विभाग ने बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया है।
Author बेंगलूरु | May 19, 2017 17:32 pm
बेंगलूरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम जहां KKRऔर MI के बीच आईपीएल 2017 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है।(Photo: BCCI)

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर यह उम्मीद कर रहे होंगे कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे और फाइनल में पहुंचने के लिए निर्णायक क्वालीफायर मुकाबले में बारिश बाधा ना डाले। गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में बारिश ने लगभग केकेआर का खेल बिगाड़ ही दिया था, वो तो इंद्र भगवान ने समय रहते कृपा दिखा दी और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम का शुक्र है जिसने मैदान को खेलने लायक बना दिया। मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरा क्वालीफायर मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाना है, और मौसम विभाग ने बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया है।

एलिमिनेटर राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ते चढ़ते रह गया था। आईपीएल में सिर्फ फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है। इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 128 रन का स्कोर खड़ा किया था। यह स्कोर केकेआर की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के सामने काफी कम था। हैदराबाद की पारी के अंतिम ओवर की दो गेंदें डाली जानी बाकी थी, तभी बारिश शुरू हो गयी। फील्ड अंपायर्स ने बची दो गेंदें डलवा कर एक पारी पूरी कराई। इसके बाद मैच लगभग दो घंटे रुका रहा। देर रात डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक केकेआर को 6 ओवर में 48 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसे कोलकाता ने 3 विकेट गवांकर हासिल कर लिया।

यदि बारिश के कारण इस मैच को रद्द करना पड़ता, तो कोलकाता को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लीग राउंड में अंकतालिका में सनराइजर्स हैदराबाद से नीचे होने के कारण बाहर होना पड़ता। ठीक ऐसा ही कुछ मामला मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच दूसरे क्वालीफायर मुकाबले का भी है। यदि बारिश इस मैच में खलल डालती है और दुर्भाग्यवश यह मैच रद्द करना पड़ता है तो मुंबई इंडियंस लीग चरण में टॉप पर होने के चलते फाइनल में पहुंच जाएगी और केकेआर को निराश होना पड़ेगा।

Video: KKR के खिलाफ हुए मैच में इस खिलाड़ी ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule