ताज़ा खबर
 

वेस्‍ट इंडीज बना वर्ल्‍ड क्रिकेट का नया शहंशाह, तीन महीने में जीते तीन वर्ल्‍ड कप

आखिरी ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट ने लगातार चार छक्‍के उड़ाकर टीम को दूसरी बार टी20 क्रिकेट का शहंशाह बना दिया।

west indies, west indies cricket, england, world t20, t20 world cup, west indies england, england cricket, icc world cup, west indies win three world cup, वेस्‍ट इंडीज, इंग्‍लैंड, टी20 वर्ल्‍ड कपआखिरी ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट ने लगातार चार छक्‍के उड़ाकर टीम को दूसरी बार टी20 क्रिकेट का शहंशाह बना दिया। Photo: REUTERS

वेस्‍ट इंडीज की टीम ने रविवार को इतिहास रचते हुए फाइनल में इंग्‍लैंड को हराकर वर्ल्‍ड टी20 का खिताब दूसरी बार अपने नाम कर लिया। इंडीज टीम ने इंग्‍लैंड को 4 विकेट से मात देकर खिताब पर कब्‍जा जमाया। पहले खेलते हुए इंग्‍लैंड ने जोए रूट( 54) की पारी के बूते 9 विकेट पर 155 रन का स्‍कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मार्लोन सेम्‍युअल्‍स (85नाबाद) टीम को लक्ष्‍य के करीब ले गए। आखिरी ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट ने लगातार चार छक्‍के उड़ाकर टीम को दूसरी बार टी20 क्रिकेट का शहंशाह बना दिया।

यह साल अभी तक पूरी तरह से वेस्‍ट इंडीज क्रिकेट के नाम रहा है। इस साल के अभी तक तीन महीने बीते हैं और इंडीज की टीम तीन वर्ल्‍ड कप जीत चुकी है। शुरुआत अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के साथ हुई। अंडर-19 इंडीज टीम ने भारत को बांग्‍लादेश में खेले गए फाइनल में हराकर वर्ल्‍ड कप जीता। इसके बाद महिला टीम ने वर्ल्‍ड टी20 जीता। महिलाओं ने रविवार को ही ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर वर्ल्‍ड टी20 जीता। वेस्‍ट इंडीज महिला टीम पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप जीती हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के विजयी रथ को रोका जो तीन बार यह ट्रॉफी जीत चुका है।

वहीं वेस्‍ट इंडीज पुरुष टीम ने भी फाइनल जीतकर आईसीसी टूर्नामेंट जीतने की हैट्रिक पूरी कर दी। वेस्‍ट इंडीज दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बना है। इससे पहले उसने 2012 में श्रीलंका को उसी की जमीन पर हराकर पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप जीता था। रोचक बात है कि दोनों फाइनल में मार्लोन सेम्‍युअल्‍स ही हीरो रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Video: देखिए महिला टीम के वर्ल्‍ड चैंपियन बनने पर डेरेन सैमी और उनके साथियों ने कैसे मनाया जश्‍न
2 वकार का इस्तीफा देने से इन्कार, कहा- खलनायक के तौर पर विदाई नहीं चाहता
3 ICC World T20 2016: ब्रेथवेट ने आखिरी ओवर में लगातार 4 छक्‍के जड़कर इंग्‍लैंड से छीनी जीत, वेस्‍टइंडीज फिर वर्ल्‍ड चैंपियन
ये पढ़ा क्या?
X