ताज़ा खबर
 

West Indies vs New Zealand ODI Squad: ये होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

World Cup 2019, WI vs NZ : इंग्लैंड की सपाट पिचों और तेज आउटफील्ड के चलते बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा होगा। ऐसे में गेंदबाजों के लिए रन रोकना एक बड़ी चुनौती होगी।

Author May 28, 2019 22:46 pm
World Cup 2019, WI vs NZ ODI Practice Match Squad, Players List: वेस्टइंडीज बनाम न्यूज़ीलैंड

World Cup 2019, WI vs NZ : वर्ल्ड कप का 10वां अभ्यास मैच वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैंड के बीच ब्रिस्टल के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।  न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में वेस्ट इंडीज हर हाल में जीतना चाहेगी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया पहला अभ्यास मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। वहीं न्यूज़ीलैंड ने अपने पिछले मैच में भरता को हराया था। भारत को हराने के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों का मनोबल सातवें आसमान में है। न्यूज़ीलैंड के लिए पिछले मैच में कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट ने भारतीय बल्लेबाजों पर तेज गेंदबाजी और स्विंग से कहर बरपाया था।

वेस्ट इंडीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप शानदार फॉर्म में हैं। होप लगातार रन बना रहे हैं। विश्वकप से पहले आयरलैंड और बांग्लादेश के साथ खेली गई ट्राई सीरीज में होप ने 500 से ज्यादा रन ठोके थे। बता दें इंग्लैंड की सपाट पिचों और तेज आउटफील्ड के चलते बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा होगा। ऐसे में गेंदबाजों के लिए रन रोकना एक बड़ी चुनौती होगी। गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन कर बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने की जिम्मेदारी लेनी होगी।

संभावित टीम – 

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, डेरेन ब्रावो, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, एशले नर्स, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, ओशन थॉमस, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कॉटरेल, केमर रोच , फेबियन एलेन, निकोलस पूरन

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउथी, इश। सोढ़ी, टॉम लैथम, मैट हेनरी

Live Blog

Highlights

    14:40 (IST)28 May 2019
    टॉस

    न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

    14:02 (IST)28 May 2019
    ज्यादातर खिलाड़ी पहला विश्वकप खेल रहे

    वेस्ट इंडीज की टीम में बहुत से युवा खिलाड़ी हैं। इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ी अपना पहला विश्वकप खेल रहे हैं।

    12:53 (IST)28 May 2019
    शाई होप शानदार फॉर्म में

    वेस्ट इंडीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप शानदार फॉर्म में हैं। होप लगातार रन बना रहे हैं। विश्वकप से पहले आयरलैंड और बांग्लादेश के साथ खेली गई ट्राई सीरीज में होप ने 500 से ज्यादा रन ठोके थे।

    12:37 (IST)28 May 2019
    बोल्ट की बेहतरीन गेंदबाजी

    ट्रेंट बोल्ट ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके थे। बोल्ट की तेज गेंदबाजी के सामने भारत की पूरी टीम मात्र 179 पर ढेर हो गई थी।

    12:03 (IST)28 May 2019
    रसेल पर निगाहें

    वेस्ट इंडीज के पास आंद्रे रसेल जैसा विस्फोटक आलराउंडर है। रसेल ने आईपीएल में लगभग सभी गेंदबाजों कि बखिया उधेड़ी थी।

    11:40 (IST)28 May 2019
    दिखेगा गेल का जलवा

    आईपीएल में शानदार फॉर्म में दिखने वाले वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का ये आखिरी विश्वकप है। ऐसे में गेल अपने फॉर्म को जारी रखते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे।

    11:22 (IST)28 May 2019
    विलियमसन बेहतरीन लय में

    न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया था और अपनी टीम को एक आसान जीत दिलाई थी।