ताज़ा खबर
 

WI vs Eng, 3rd Test: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, स्ट्रेचर पर लदकर बाहर गया ऑलराउंडर

WI vs Eng, 3rd Test: इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने रोरी बर्न्स (दस) का विकेट जल्दी गंवा दिया। कीमो पॉल की गेंद पर अलजारी जोसेफ ने उनका कैच लिया। जो डेनली भी जल्द पवेलियन लौट जाते लेकिन शिमरोन हेटमेयर ने उनका आसान कैच टपका दिया।

चोट लगने के बाद मैदान से बाहर जाते हुए कीमो पॉल। (फोटो सोर्स- एपी)

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 325 रन बना लिए हैं, इस दौरान कप्तान जो रूट ने अपना शतक भी पूरा किया। रूट 209 गेंदों में 11 चौके की मदद से 111 रन बनाकर नाबाद हैं। रूट के साथ दूसरे छोर पर बेन स्टोक भी 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। दूसरी पारी में वेस्टइंडीज को 154 रनों पर ऑल आउट करने के बाद इंग्लैंड ने इस मैच में पूरी तरह से अपना दबदबा बना लिया है। तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर 448 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे दिन मैच के दौरान वेस्टइंडीज के ऑल राउंड खिलाड़ी कीमो पॉल चोटिल हो गए। दरअसल, तीसरे दिन तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल चौथा ओवर लेकर आए, इस दौरान जो डेनली ने कवर-ड्राइव की ओर शॉट खेला। गेंद को पकड़ने की कोशिश में पॉल बुरी तरह चोटिल हो गए।

चोट इतनी गहरी थी कि वह खड़े भी नहीं हो पा रहे थे, गहरी चोट लगने की वजह से उन्हें स्ट्रेचर पर लादकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। वेस्टइंडीज क्रिकेट स्टाफ ने बताया कि पॉल को पांव का स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। बता दें कि मार्क वुड (41 रन देकर पांच) और मोईन अली (36 रन देकर चार) की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को पहली पारी में 154 रन पर आउट करने के बाद इंग्लैंड ने 123 रन की बढ़त हासिल की थी।

इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने रोरी बर्न्स (दस) का विकेट जल्दी गंवा दिया। कीमो पॉल की गेंद पर अलजारी जोसेफ ने उनका कैच लिया। जो डेनली भी जल्द पवेलियन लौट जाते लेकिन शिमरोन हेटमेयर ने उनका आसान कैच टपका दिया। नियमित कप्तान जैसन होल्डर पर प्रतिबंध लगने के कारण इस मैच में खेल रहे पॉल चोटिल होकर बाहर चले गए। वेस्टइंडीज पहले दो मैचों को जीत सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App