ताज़ा खबर
 

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज को विराट कोहली में दिखती है इस क्रिकेटर की झलक

विराट कोहली की काबीलियत की सराहना करने वाले विवियन रिचर्ड्स ने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली की बल्लेबाजी और उनकी कप्तानी पर अपनी बात रखी।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। विराट कोहली की काबीलियत की सराहना करने वाले विवियन रिचर्ड्स ने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली की बल्लेबाजी और उनकी कप्तानी पर अपनी बात रखी। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए रिचर्ड्स ने कहा, ”क्रिकेट के हर फार्मेट में विराट कोहली के बल्ले से रनों की बरसात हो रही हैं। आईपीएल में भी कोहली ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए, ये बात अलग है कि उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंचने तक का सफर पूरा करने में नाकाम रही। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का नाम लेते हुए रिचर्ड्स ने कहा कि विराट कोहली में कुछ -कुछ झलकियां कपिल देव की दिखाई पड़ती है। विराट मैदान पर जिस तरीके से निर्णय लेते हैं, हमेशा आक्रमक रवैया अपनाते हैं। ये सभी खूबी उन्हें कपिल देव से जोड़ने का काम करती है। विराट ने पिछले दो सालों से लगातार अपनी फॉर्म को बरकरार रखा है, किसी भी बल्लेबाज के लिए ऐसा करना बेहद मुश्किल है”।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

विवियन रिचर्ड्स ने आगे कहा, ”मुझे याद है कुछ साल पहले तक भारतीय खिलाड़ियों में इस तरह का जोश मैदान पर देखने को नहीं मिलता था, लेकिन अब हालात बिल्कुल अलग है। टीम के अधितकर खिलाड़ी मैच के अंत तक फाइट कर रहे हैं और आसानी से विरोधी टीम को जीतने का अवसर नहीं दे पा रहे हैं। टीम तीनों डिपार्टमेंट में काफी बेहतर हुई है”।

विवियन रिचर्ड्स के मुताबिक टीम में जिस तरीके का माहौल है, इसे बनाने में कप्तान विराट कोहली का सबसे अधिक योगदान रहा है। पुराने दिनों को याद करते हुए रिचर्ड्स ने बताया कि किसी समय कपिल देव के अंदर भी टीम के प्रति इसी तरह का जोश दिखाई पड़ता था। रिचर्ड्स ने कहा कि विराट अगर कुछ सालों तक इसी तरह का क्रिकेट खेलने में कामयाब रहते हैं तो वह कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App