ताज़ा खबर
 

विंडीज के हेड कोच पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, भारी पड़ सकता है ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होना

क्रिकेट वेस्टइंडीज के बोर्ड सदस्य और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमन्स की हरकत को लापरवाही करार दिया हालांकि वेस्टइंडीज के इस पूर्व आलराउंडर ने सीडब्ल्यूआई की अनुमति ली थी और उन्होंने वापसी के बाद खुद को टीम से अलग थलग कर रखा है।

Author Updated: July 1, 2020 5:43 PM
वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स को इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले अपने ससुर के अंतिम संस्कार में भाग लेना महंगा पड़ सकता है क्योंकि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के एक बोर्ड सदस्य ने उन्हें तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के बोर्ड सदस्य और बारबाडोस क्रिकेट संघ (बीसीए) के प्रमुख कोंडे रीले ने सिमन्स की हरकत को लापरवाही करार दिया हालांकि वेस्टइंडीज के इस पूर्व आलराउंडर ने सीडब्ल्यूआई की अनुमति ली थी और उन्होंने वापसी के बाद खुद को टीम से अलग थलग कर रखा है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार रीले ने कहा, ‘‘बीसीए से जुड़े खिलाड़ियों के माता पिता और सदस्य मेरे पास नाराजगी जता रहे हैं। इस तरह का व्यवहार गैरजिम्मेदाराना और लापरवाही वाला है। इससे ब्रिटेन दौरे पर गये उन 25 युवा खिलाड़ियों और पूरी प्रबंधन टीम की जान खतरे में पड़ी और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। हमें इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। ’’ चौदह सदस्यीय टीम में नौ खिलाड़ी बारबाडोस के हैं।

सीडब्ल्यूआई ने कहा कि सिमन्स ने जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर जाने और वापसी के लिये पहले ही अनुमति ले ली थी। बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘उनके बाहर निकलने और फिर से जैव सुरक्षित वातावरण में वापसी को मंजूरी दी गयी थी तथा इसे सीडब्ल्यूआई और ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) की चिकित्सा टीमों की देखरेख में किया गया तथा दौरे से पहले इस तरह की परिस्थितियों के लिये तैयार किये गये नियमों का पूरा पालन किया गया। ’’

इसमें कहा गया है, ‘‘वापसी के बाद सिमन्स खुद ही खिलाड़ियों से अलग पृथकवास पर चले गये जैसे की पूर्व योजना थी। उनके शुक्रवार से लेकर अब तक कोविड-19 के लिये दो परीक्षण किये गये और दोनों नेगेटिव आये हैं। ’’ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भी अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिये टीम का साथ छोड़ने की अनुमति दी गयी है। इस कारण से वह साउथम्पटन में पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।
इस तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी होगी जो कि कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से ही ठप्प पड़ी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृष्माचारी श्रीकांत ने रोहित शर्मा को बताया ऑल टाइम ग्रेट ओपनर, हिटमैन ने 29 वनडे सेंचुरी में 11 बार ठोके हैं 140+ रन
2 ‘यह इंडियन प्रीमियर लीग है, चीन प्रीमियर लीग नहीं,’ नेस वाडिया ने की चीनी कंपनियों की स्पॉन्सरशिप खत्म करने की मांग
3 टी10 क्रिकेट लीग में पुरुषों संग खेलने वाले पहली महिला बनीं शरान्या सदारंगानी, रचा इतिहास