ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज़ कैप्टन टेलर बोलीं- उम्मीद है कि मील का पत्थर बनेगी यह जीत

टेलर ने कैरेबियाई क्रिकेट के कर्ता धर्ताओं से आधारभूत ढांचा विकसित करने की अपील की ताकि वहां महिला खेल को आगे बढ़ाया जा सके।

Author कोलकाता | April 4, 2016 12:33 AM
वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर (पीटीआई फाइल फोटो)

अपना पहला महिला विश्व टी20 खिताब जीतने के बाद वेस्ट इंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने रविवार को कहा कि यह ऐतिहासिक जीत कैरेबियाई क्षेत्रों में महिला खेल के विकास के लिए मील का पत्थर होनी चाहिए। टेलर ने कैरेबियाई क्रिकेट के कर्ता धर्ताओं से आधारभूत ढांचा विकसित करने की अपील की ताकि वहां महिला खेल को आगे बढ़ाया जा सके। वेस्ट इंडीज की तीन बार के गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत के बाद टेलर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें यहां से आगे बढ़ना होगा और इसे मील का पत्थर के रूप में देखना चाहिए। हमें यहीं पर नहीं रुकना होगा। हमें ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जैसे आधारभूत ढांचे की जरूरत है। हमें युवा खिलाड़ियों के आगे लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब ये खिलाड़ी संन्यास ले लेंगी तो स्थिति बदतर होगी। हमें शुरुआत करनी होगी। हमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से मुकाबला करने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15375 MRP ₹ 16999 -10%
    ₹0 Cashback
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback

फाइनल में 59 रन बनाने वाली टेलर ने कहा कि उनका लक्ष्य इंग्लैंड का स्कोर नहीं बल्कि क्रीज पर जमे रहना था। उन्होंने कहा कि हमने किसी भी समय स्कोर को लेकर चर्चा नहीं की। हम केवल टिककर खेलना चाहती थी। विकेट बचाए रखना अहम था। हम टिककर खेलकर ही लक्ष्य तक पहुंच सकती थी। वेस्ट इंडीज की 18 वर्षीय हेली मैथ्यूज ने 45 गेंदों पर 66 रन बनाए और उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा कि उनकी टीम ने 10-15 रन कम बनाए। उन्होंने कहा कि यह निर्णायक क्षण था। हमें 160 से ज्यादा के स्कोर की जरूरत थी। यह निराशाजनक है कि इतनी बढ़िया बल्लेबाजी के बावजूद हम अच्छा स्कोर नहीं बना पाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App