ताज़ा खबर
 

क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड, यह बल्लेबाज कभी नहीं रखना चाहेगा याद

क्रिकेट वर्ल्ड में वेस्टइंडीज खिलाड़ियों की एक अलग पहचान है। इसकी वजह वेस्टइंडीज के ज्यादातर खिलाड़ियों का ऑलराउंडर होना भी हो सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सुनील अम्ब्रिस ने अपने टेस्ट करियर का डेब्यू मैच खेला। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

क्रिकेट वर्ल्ड में वेस्टइंडीज खिलाड़ियों की एक अलग पहचान है। इसकी वजह वेस्टइंडीज के ज्यादातर खिलाड़ियों का ऑलराउंडर होना भी हो सकता है। वेस्टइंडीज की टीम अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंजीड के बल्लेबाज सुनील अम्ब्रिस ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे वो शायद ही कभी याद करना चाहेंगे। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ सुनील अम्ब्रिस ने अपने टेस्ट करियर का डेब्यू मैच खेला। इस मैच में पहली बार खेलने क्रीज पर उतरे अम्ब्रिस पहले ही गेंद पर हिट विकेट हो गए। यूं तो आपने क्रिकेट के इतिहास में कई खिलाड़ियों को आउट होते हुए देखा होगा। लेकिन जिस तरह से अम्ब्रिस आउट हुए, वो वाकई में हैरान करने वाला था। इसी के साथ उन्होंने डेब्यू मैच में हिट विकेट होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

वो दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जो अपने डेब्यू के पहले ही गेंद पर हिट विकेट आउट हुए हों। दरअसल, इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 80 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे। जिसके बाद बल्लेबाजी करने अम्ब्रिस भी बिना देर किए ही हिट विकेट होकर उनके पीछे-पीछे पवेलियन की ओर चलते बने।

वैगनर के ओवर की पहली ही बॉल पर सुनील ने चेस्ट तक आ रही बॉल को बैकफुट पर जाकर फाइन लेग की तरफ खेला। लेकिन गेंद खेलते समय उनका पीछे वाला पैर विकेट से जाकर टकरा गया और वह हिटविकेट आउट हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App