ताज़ा खबर
 

वीडियो: विराट कोहली ने कंगारुओं के साथ किया ‘जैसे को तैसा’ वाला व्यवहार, निकाल ली अपनी भड़ास

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'हम पहले स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करेंगे लेकिन, यदि हमें उकसाया जाएगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे और करारा जवाब देंगे।'

India vs Australia, India vs Australia Ranchi Test, Ind vs Aus, Virat Kohli, Virat Kohli reply to Australians, Australians Mock Virat's Injury, Virat befitting Reply To Australians, Virat Kohli Takes revenge of his Mockery from Australians, Cricket News, Sports Newsरांची टेस्ट मैच के चौथे दिन आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के आउट होने पर विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में जश्न मनाया था।(Photo: AP)

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारत और आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर एक बार फिर तल्खी देखी गई। आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली बाउंड्री लाइन पर डाइव लगाकर चौका रोकने के चक्कर में अपना दाहिना कंधा चोटिल करा बैठे। विराट कोहली को चोट के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा और वो आॅस्ट्रेलिया की पूरी पारी के दौरान मैदान पर नहीं लौटे। यह अफवाह उड़ी की विराट कोहली रांची टेस्ट सहित धर्मशाला में खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। भारत की पहली पारी विराट बैटिंग के उतरे और अपने घायल होकर सीरीज से बाहर होने की खबरों को गलत साबित किया। हालांकि,विराट कोहली क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके और पैट कमिंस की गेंद पर 6 रन बनाकर स्टीव स्मिथ को दूसरी स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौट गए।

विराट के आउट होने पर आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल सहित अन्य खिलाड़ियों ने उनकी चोट का मजाक बनाया। दोनों ने अपना कंधा पकड़कर दर्द होने जैसा दिखावा किया। दरअसल, वे दोनों विराट कोहली की नकल उतार रहे थे। अब विराट कोहली तो ‘जैसे को तैसा’ वाली बात में विश्वास रखते हैं। आॅस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान उनको भी मौका मिल गया। मैैच के चौथे दिन जब टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त के साथ मैदान में उतरी तो विराट कोहली एक बार फिर अपने रंग में नजर आए। विराट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चिढाने का कोई मौका हाथ से खाली नहीं जाने दिया। दूसरी पारी में कंगारू टीम के उपकप्तान डेविड वार्नर जडेजा की गेंद पर सस्ते में पवेलियन लौटे। तब विराट ने अपनी चोट का मजाक उड़ाने का बदला ले लिया।

वॉर्नर 14 रन के निजी योग पर खेल रहे थे तो उन्हें जडेजा ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। वॉर्नर जब पवेलियन की ओर जा रहे थे उस समय कोहली अपना चोटिल कंधा पकड़े हुए वॉर्नर को कुछ बोल रहे थे लेकिन वॉर्नर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और वह चुपचाप पवेलियन लौट गए। जब वॉर्नर वापस मैदान से बाहर जा रहे थे, तब निश्चित रूप से भारतीय खिलाड़ियों द्वारा मनाया गया जश्न उन्होंने सुना और देखा। गौरतलब है कि बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘हम पहले स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करेंगे लेकिन, यदि हमें उकसाया जाएगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे और करारा जवाब देंगे।’ स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच पहले और दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी जुबानी जंग देखने को मिली थी।

Next Stories
1 IND vs AUS, 3rd Test: हैंड्सकॉम्ब-मार्श ने ड्रा कराया मैच, दूसरी पारी में AUS का स्कोर 204/6
2 चयनकर्ताओं के विश्वास पर खरे उतरे रिद्धिमान साहा, पुजारा के साथ मिलकर रचा नया कीर्तिमान
3 रांची टेस्ट में दोहरे शतक के साथ पुजारा ने की सचिन-लक्ष्म्ण की बराबरी, तो राहुल द्रविड़ को छोड़ा पीछे
ये पढ़ा क्या?
X