वीडियो: भारत लौटी महिला क्रिकेट टीम का फैन्स ने किया जोरदार स्वागत - WATCH video Mithali Raj and Co receive rousing reception at Mumbai airport, on return from England - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: भारत लौटी महिला क्रिकेट टीम का फैन्स ने किया जोरदार स्वागत

टीम के एयरपोर्ट पहुंचते ही फैन्स की भारी भीड़ वहां जमा हो गई। फैन्स अपने फेवरेट खिलाड़ियों के साथ सेल्फीस लेने की कोशिश कर रहे थे।

फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से हराते हुए आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया था। (The Indian Express)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम भले ही ICC Women’s World Cup नहीं जीत पाई हो लेकिन उनकी कड़ी मेहनत ने देश का दिल जरूर जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम इंग्लैंड से महज 9 रनों से हार गई थी लेकिन खिलाड़ियों के लिए फैन्स के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। आज (26 जुलाई) को भारतीय महिला क्रिकेट टीम मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची। टीम के एयरपोर्ट पहुंचते ही फैन्स की भारी भीड़ वहां जमा हो गई। फैन्स अपने फेवरेट खिलाड़ियों के साथ सेल्फीस लेने की कोशिश कर रहे थे। समाचार एंजसी एएनआई के वीडियो में आप फैन्स की उत्सुकता को साफ देख सकते हैं। टीम को एयरपोर्ट पर थोड़ी ही दूरी पर खड़ी बस तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि फैन्स की भीड़ उनके साथ सेल्फीस लेने के लिए बेताब थी।

एयरपोर्ट पर टीम के खिलाड़ियों का स्वागत ‘तिलक’ लगाकर और ‘फूलमालाएं’ डालकर किया गया। स्वागत करने के लिए मौजूद फैन्स की भीड़ ने ‘इंडिया-इंडिया’ के नारे लगाए। बता दें टीम की हरमनप्रीत कॉर, झूलन गोस्वामी, सुषमा वर्मा, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम राउत और डीप्ति शर्मा आज सुबह ही भारत लौटी हैं। बता दें 23 जुलाई को हुए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 9 रनों से हराते हुए आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया था। इंग्लैंड ने भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली स्काइवर के 51 रन और सारा टेलर के 45 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 228 रन बनाए थे। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने सार्वधिक 86 रन बनाए। हार के बावजूद भी अच्छे प्रदर्शन के लिए टीम को काफी बधाई मिल रही है। भारतीय टीम को दो बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाली कप्तान मिताली राज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी 2017-विश्व कप टीम की कप्तान बनाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App