ताज़ा खबर
 

वीडियो: रांची के मैदान पर जडेजा के काम आई धोनी की स्किल, स्‍टीव स्मिथ को नहीं बनाने दिया दोहरा शतक

जडेजा स्टंप्स के आगे खड़े थे उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में गेंद को स्टंप्स की तरफ बिना देखे हाथ के इशारे से रिफ्लेक्ट कर दिया। गेंद स्टंप्स पर जा लगी ,थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया कि हेज़लवुड क्रीज में समय से नहीं पहुंच पाए थे।

रांची टेस्ट मैच में रविन्द्र जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में जोश हेज़लवुड को रन आउट किया।(Photo: BCCI)

रांची टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिसाई पारी के दौरान रविन्द्र जडेजा ना सिर्फ गेंद से बल्कि अपने क्षेत्ररक्षण से भी सबका दिल जीतने में कामयाब रहे। रविन्द्र जडेजा द्वारा डेविड वॉर्नर का शानदार कैच लपकना और पैट कमिंस को बेहतरीन गेंद पर क्लीन बोल्ड करना तो दर्शनीय था ही, उन्होंने आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी का अंत उससे भी जानदार अंदाज में किया। जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे और आॅस्ट्रेलिया की आखिरी जोड़ी क्रीज पर मौजूद थी। कप्तान स्टीव स्मिथ 178 रन बनाकर खेल रहे थे और वो ज्यादातर समय स्ट्राइक अपने पास रखना चाहते थे। स्टीव स्मिथ जरूर अपना दोहरा शतक पूरा करना चाहते थे। लेकिन, रविन्द्र जडेजा ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।

स्टीव स्मिथ ने रविन्द्र जडेजा की गेंद को लेग साइड में खेलकर दो रन लेना चाहा, जिससे स्ट्राइक उनके पास ही रहे और जोश हेज़लवुड को जडेजा का सामना ना करना पड़े। केएल राहुल ने तेजी से गेंद को फील्ड किया और रवींद्र जडेजा की तरफ फेंक दिया। जडेजा स्टंप्स के आगे खड़े थे उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में गेंद को स्टंप्स की तरफ बिना देखे हाथ के इशारे से रिफ्लेक्ट कर दिया। गेंद स्टंप्स पर जा लगी और जडेजा सहित अन्य खिलाड़ियों ने जोश हेज़लवुड के खिलाफ रन आउट की अपील की। थर्ड अंपायर ने रिप्ले में पाया कि हेज़लवुड क्रीज में समय से नहीं पहुंच पाए थे और रविन्द्र जडेजा की शानदार फील्डिंग के कारण उन्हें रन आउट होकर वापस पवेलियन लौटना पड़ा। स्टीव स्मिथ अपना दोहरा शतक बनाने से चूक गए।

गौरतलब है कि रविन्द्र जडेजा को विश्व क्रिकेट में उनकी फील्डिंग के लिए भी जाना जाता है। वो इस समय भारतीय टीम ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में आउटफील्ड के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं। लेकिन, इस बार उन्होंले स्टंप्स के करीब बेहतरीन क्षेत्ररक्षण और सूझबूझ का नमूना पेश किया। रविन्द्र जडेजा ने इसी मैच में डेविड वॉर्नर का तेज स्ट्रेट कैच लपककर एक बार फिर अपनी फील्डिंग का लोहा मनवाया था। आॅस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में सभी​ विकेट गवांकर 451 रन बनाए। स्टीव​ स्मिथ के आलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी शतकीय पारी खेली और 104 रन बनाकर आउट हुए। टेस्ट मैचों में मैक्सवेल का यह पहला शतक था।

वीडियो: 5 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों के लिए खेला है क्रिकेट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App