scorecardresearch

IND vs ENG: नहीं देखा होगा राहुल द्रविड़ का ऐसा रूप, Video में देखें ऋषभ पंत के शतक जमाने पर कैसा था भारतीय कोच का रिएक्शन

बहुत कम मौकों पर राहुल द्रविड़ को रिएक्ट करते देखा जाता है। टीम मैच जीते या हारे वह शांत रहते हैं और प्रतिक्रिया जाहिर नहीं करते, लेकिन पंत के शतक पर वह अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पाए।

ऋषभ पंत के शतक पर राहुल ड्रविड़ का रिएक्शन। (फोटो- ट्वीटग्रैब)

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाया। पंत ऐसे समय में क्रीज पर आए जब टीम इंडिया का स्कोर 64/3 था। उनके आने के तुरंत बाद भारत ने विराट कोहली (11) और श्रेयस अय्यर (15) के सस्ते में आउट हो गए। इससे पंत पर कोई असर नहीं पड़ा और अक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखा। उन्होंने जब शतक पूरा किया तो टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ का रिएक्शन देखने लायक था।

बहुत कम मौकों पर द्रविड़ को रिएक्ट करते देखा जाता है। टीम मैच जीते या हारे वह शांत रहते हैं और प्रतिक्रिया जाहिर नहीं करते, लेकिन पंत के शतक पर वह अपनी भावनाओं को काबू में नहीं रख पाए। विकेटकीपर बल्लेबाज के शतक बनाने के बाद पूरे ड्रेसिंग रूम ने खड़े होकर तालियां बजाईं। इसी दौरान राहुल द्रविड़ भी खड़े हुए और उन्हें दोनों हाथ खड़ाकर जोश से साथ जश्न मनाते देखा गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

ऋषभ पंत ने रविंद्र जडेजा के साथ 222 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। पहले दिन टीम इंडिया ने सात विकेट पर 338 रन बना लिए। भारत का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 98 रन था, जिसके बाद पंत और जडेजा ने 239 गेंद में 222 रन जोड़े। पंत ने 111 गेंद में 20 चौकों और चार छक्कों की मदद से 146 रन बनाए, जबकि जडेजा 163 गेंद में 83 रन बनाकर खेल रहे हैं।

हाल ही में सीमित ओवरों के क्रिकेट में खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेलने वाले पंत ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में यादगार पारी खेलते हुए कैरियर का पांचवां और विदेश में चौथा शतक जड़ा। उन्होंने अपना शतक सिर्फ 89 गेंद में पूरा किया जो किसी भारतीय विकेटकीपर का सबसे तेज टेस्ट शतक है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पंत के बल्ले पर अंकुश लगाने का जिम्मा बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को सौंपा जो बुरी तरह नाकाम रहे। लीच ने नौ ओवर में 71 रन दे डाले। उनके आखिरी ओवर में पंत ने दो चौके और दो छक्के लगाए।

पंत को आखिरकार जो रूट ने पवेलियन भेजा। भारत के बाहर अपना पहला टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर ने पोट्स को तीन चौके जड़कर आक्रामक शुरूआत की, लेकिन 11 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए। एंडरसन ने उन्हें शॉर्ट गेंद डाली और सैम बिलिंग्स ने बेहतरीन डाइव लगाकर एक हाथ से उनका कैच लपका। इसके बाद पंत और जडेजा ने डटकर और संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढाया।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X