ताज़ा खबर
 

वीडियो: AUS के सामने खामोश हुआ विराट का बल्ला, चंद घंटों में ही तोड़ दिया प्रशंसकों से किया वादा

विराट कोहली के आउट होने पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली पिच को पढ़ने में पूरी तरह नाकाम रहे और गेंद को छोड़ने का गलत निर्णय किया, जिससे वो लॉयन का शिकार बने।

Author बेंगलुरू | March 4, 2017 6:15 PM
बेंगलुरू टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में कप्तान विराट कोहली को आउट करने के बाद खुशी मनाते आॅस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी।(Photo: Reuters))

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। विराट नाथन ​लॉयन की गेंद पर गच्चा खा गए और मात्र 12 रन बनाकर एलबीडब्लू आउट हुए। पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी विराट कोहली बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफी की एक सीधी गेंद को समझ नहीं पाए थे और क्लीन बोल्ड हो गए थे। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी विराट कोहली आॅफ स्पिनर नाथन लॉयन की गेंद को ठीक से भांप नहीं पाए और एलबीडब्लू हो गए। विराट कोहली ने अंपायर के फैसले के खिलाफ पहले डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर का डिसिजन आने से पहले ही खुद पवेलियन की ओर लौट चले।

भारत की पहली पारी के 34 ओवर में विराट कोहली के सामने नाथन लॉयन गेंदबाजी कर रहे थे। विराट कोहली ने नाथन लॉयन की एक आॅफ ब्रेक गेंद पर शॉट नहीं खेला और गेंद उनके पैड से टकराई। नाथन लॉयन ने एलबीडब्लू की अपील की और अंपायर नाइज़ल लांग ने विराट कोहली को स्टंप के समाने पाया, उन्होंने कुछ देर सोचा फिर अपनी अंगुली हवा में उठा दी और कोहली लगातार तीसरी पारी में रन स्कोर करने में असफल रहे। इस मैच में लॉयन ने 50 रन देकर 8 विकेट झटका। यह किसी भी विदेशी गेंदबाज को भारत में टेस्ट मैचों में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नाथन लॉयन ने कुल पांचवीं बार विराट कोहली को अपना शिकार बनाया है।विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में हार के बाद और दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में वादा किया था कि वो और टीम के अन्य खिलाड़ी फिर से पुरानी गलती नहीं दोहराएंगे।

क्रिकेट सहित खेल जगत की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

विराट कोहली के आउट होने पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली पिच को पढ़ने में पूरी तरह नाकाम रहे और गेंद को छोड़ने का गलत निर्णय किया, जिससे वो लॉयन का शिकार बने। दरअसल, विराट कोहली जिस गेंद पर आउट हुए उससे पहले वाली गेंद काफी टर्न हुई थी। विराट ने उस गेंद को लेग ग्लांस करना चाहा, लेकिन गेंद में काफी उछाल थी और वो बल्ले को ठीक से कनेक्ट नहीं कर पाए। शॉर्ट लेग और लेग स्लिप पर खड़े क्षेत्ररक्षकों ने विराट कोहली के खिलाफ कैच की अपील भी की। विराट कोहली ने अगली गेंद पर भी यही सोचा की वो टर्न होगी, लेकिन गेंद सीधी और नीची रही, विराट कोहली धोखा खा गए और आउट होकर पवेलियन लौट गए।

वीडियो: क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App