ताज़ा खबर
 

वीडियो: उमेश यादव ने ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले के किए दो टुकड़े, फिर इशारे में कहा-देखी मेरी ताकत

उमेश की गेंद जैसे ही मैक्सवेल के बल्ले से टकराई उनके बल्ले के दो टुकड़े हो गए। कुछ देर तक तो मैक्सवेल को समझ ही नहीं आया कि यह क्या हुआ।

रांची टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला दो हिस्सों में टूट गया।(Photo: BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के रांची में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में पहली बार इस सीरीज में चार सौ अधिक रन बना है। पुणे और बेंगलुरू में स्पिनिंग ट्रैक के बाद रांची की पिच बल्लेबाजों के लिए सकारात्मक नज़र आ रही है और इस विकेट पर गेंदबाज को अच्छी गेंदबाजी करने से ही विकेट मिल सकता है। आॅस्ट्रेलिया ने पहले दिन 299 रन पर चार विकेअ गवांकर मैच खत्म किया था। कप्तान स्टीव स्मिथ 117 और ग्लेन मैक्सवेल 82 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। मैच के दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने ज़ोरदार अंदाज़ में की, उन्होंने दिन की पहली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला दो हिस्सों में तोड़ दिया।

यादव की गेंदबाजी में इतनी ताकत देखने के बाद मैक्सवेल भी काफी हैरान रह गए थे। उमेश यादव ने अपने मसल्स की ओर मजाक में इशारा किया और अपनी ताकत का एहसास कराया। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 91वें ओवर में पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने ग्लेन मैक्सवेल का बैट तोड़ दियां। मैक्सवेल के हाथ में केवल बैट का हैंडल रह गया और वह हंसने लगे। उस समय वह 82 रन पर खेल रहे थे। उमेश यादव की 137 किमी की रफ्तार वाली यह गेंद अंदर की ओर आई और मैक्सवेल के बैट के ऊपरी हिस्से पर लगी। मैक्सवेल ने उसे डिफेंड किया। उमेश की गेंद जैसे ही मैक्सवेल के बल्ले से टकराई उनके बल्ले के दो टुकड़े हो गए। कुछ देर तक तो मैक्सवेल को समझ ही नहीं आया कि यह क्या हुआ।

इसके बाद मैक्सवेल की हंसी छूट पड़ी और साथ में उमेश यादव समेत टीम इंडिया के सदस्यों और दर्शकों की भी। मैक्सवेल और उमेश यादव के हाव-भाव भी काफी मजेदार थे। मैक्सवेल ने अपनी टीम के लिए अहम 104 रनों का योगदान दिया और उन्हें जडेजा ने विकेट के पीछे साहा के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी को 4 विकेट पर 299 रन से आगे बढ़ाया। मैक्सवेल ने पारी के 99वें ओवर की अंतिम गेंद पर उमेश यादव को चौका जड़कर टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा किया। हालांकि, इसके बाद वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और रवींद्र जडेजा की गेंद पर ऋद्धिमान साहा के हाथों लपक लिए गए। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ पांचवें विकेट के लिए 191 रन जोड़े।

वीडियो: 5 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो देशों के लिए खेला है क्रिकेट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App