ताज़ा खबर
 

वीडियो: जब घर में ही खतरनाक बॉलिंग से हुआ मोहम्‍मद शमी का सामना, बीवी ने भी दिया गेंदबाज का साथ

वीडियो में डेढ़ साल की आयरा अपने पिता को गेंदबाजी कर रही है। इस वीडियो में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन ज​हां अपनी बेटी का उत्साह बढ़ा रही हैं और आउट की अपील कर रही हैं।

Author नई दिल्ली | March 1, 2017 9:25 PM
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Photo: BCCI)

मोहम्मद शमी चोटिल होने के चलते आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का प्रतितिधित्व नहीं कर पा रहे हैं। शमी वर्तमान समय में भारत के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं लेकिन, वो हाल के कुछ वर्षों में फिटनेस की समस्या से लगातार जूझते रहे हैं। जब वो क्रिकेट से दूर रहते हैं तो सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते हैं। मोहम्मद शमी को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी। उसके बाद शमी को एहतियातन आराम दिया गया। उन्होंने पुणे टेस्ट मैच में भारत की हार के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि टीम सीरीज के बाकी बचे मैचों में वापसी करेगी। शमी ने खुद की वापसी को भी लेकर सकारात्मक संदेश दिया था।

शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम में वापसी की योजना बना रहे हैं। टेस्ट से पहले अपनी फिटनेस के आकलन के लिए वह विजय हजारे ट्रॉफी में बंगाल की ओर से खेलते दिखाई देंगे। भारत के नंबर एक तेज गेंदबाज को पूरा विश्वास है कि वह 4 और 6 मार्च को चेन्नई में मध्यप्रदेश और गुजरात के खिलाफ होने वाले मुकाबलों में बंगाल की टीम का हिस्सा होंगे। इन मैचों में अपनी फिटनेस साबित कर टेस्ट टीम में वापसी का दावा पेश करेंगे। इस बारे में शमी ने कहा, फिलहाल मैं पूरी तरह फिट हूं। मैं बंगाल की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी के आखिरी दो लीग मैचों में खेल सकता हूं। लेकिन इससे बंगलूरू स्थित एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में अपनी फिटनेस चेकअप के लिए जाउंगा।

View this post on Instagram

Aairah vs shami at home

A post shared by Mohammad Shami (@mdshami.11) on

इस बीच भारतीय टीम भी पुणे टेस्ट मैच में मिली हार के गम को कम करने के लिए हेड कोच अनिल कुंबले के नेतृत्व में ट्रेकिंग के लिए गई। वहीं, मोहम्मद शमी ने क्रिकेट से थोड़ा आराम लेते हुए अपने परिवार के साथ वक्त गुजारा। मोहम्मद शमी की एक बेटी भी है, जिसका नाम आयरा है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी बेटी की एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में डेढ़ साल की आयरा अपने पिता को गेंदबाजी कर रही है। इस वीडियो में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन ज​हां अपनी बेटी का उत्साह बढ़ा रही हैं और आउट की अपील कर रही हैं। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया है और मोहम्मद शमी की बेटी को आशीर्वाद और प्यार दिया है।

क्रिकेट सहित खेल जगत की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

क्रिकेट के 5 ऐसे रिकार्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

इस टीम को केविन पीटरसन की सलाह, ' स्पिन खेलना सीखो वरना भारत को दौरा रद्द कर दो'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App