ताज़ा खबर
 

वीडियो: रिद्धिमान साहा के बाद अब चेतेश्वर पुजारा बने ‘सुपरमैन’, छलांग लगाकर पकड़ा दर्शनीय कैच

गेंद मॉर्श के बल्ले पर ठीक से नहीं आयी और बाहरी किनारा लेते हुए पैड से टकराकर शॉर्ट लेग की ओर उछल गयी। शॉर्ट लेग पर खड़े चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बायीं ओर छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा।

रांची टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी में शॉन मॉर्श का शॉर्ट लेग पर शानदार कैच लपका।(Photo: BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला रांची के जेएससीए, स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। डेविड वॉर्नर और मैट रेनशॉ की सलामी जोड़ी ने आपेनिंग विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर आॅस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलायी। 50 रन के स्कोर पर आॅस्ट्रेलिया को पहला झटका रवींद्र जडेजा ने दिया, जब उन्होंने डेविड वॉर्नर को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। डेविड वॉर्नर एक बार फिर बल्ले से बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे और मात्र 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस मैच के लिए आॅस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बड़े बदलाव किए और बेंगलुरू टेस्ट मैच में चोटिल हुए मिचेल मॉर्श तथा मिचेन स्टॉर्क के स्थान पर ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को टीम में शामिल किया। वहीं, भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय की वापसी हुई।

डेविड वार्नर के आउट होने के बाद अभी तक इस दौरे पर सभी को अपनी बल्लेबाज़ी से प्रभावित करने वाले मैट रेनशॉ ने इस मैच में भी बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज़ उमेश यादव ने उन्हें 44 रन के निजी स्कोर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथों स्लिप में कैच आउट कराया और आॅस्ट्रेलिया को दूसरा झटका ​दे दिया। मैट रेनशॉ के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आये शॉन मार्श भी ज्यादा कुछ ना कर सके और मात्र (2) रन बनाकर आर. अश्विन की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को अपना कैच थमा बैठे। दरअसल, शॉन मॉर्श को विराट कोहली ने उमेश यादव की गेंद पर एक जीवनदान भी दिया था, जब उन्होंने स्लिप में मॉर्श का कैच टपका दिया। लेकिन, मॉर्श इसका फायदा नहीं उठा सके और आॅस्ट्रेलिया के तीसरे विकेट का पतन हुआ।

क्रिकेट सहित खेल जगत की अन्य महत्वपूर्ण और दिलचस्प खबरों के लिए क्लिक करें…

शॉन मार्श ने आर अश्विन की गेंद को आगे निकलकर लेग साइड में फ्लिक करने की कोशिश की। शॉन मॉर्श ने जितना अंदाजा लगाया था अश्विन की गेंद उससे ज्यादा उछाल के साथ ही टर्न लिए हुए थी। गेंद मॉर्श के बल्ले पर ठीक से नहीं आयी और बाहरी किनारा लेते हुए पैड से टकराकर शॉर्ट लेग की ओर उछल गयी। शॉर्ट लेग पर खड़े चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बायीं ओर छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा। इस कैच पर पूरी टीम इंडिया ने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने शॉन मॉर्श को नॉट आउट करार दिया। चेतेश्वर पुजारा और पूरी टीम ने विराट कोहली से रिव्यू लेने को कहा, रिव्यू में साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद मार्श के बल्ले से लगकर ही पुजारा के हाथों में गयी है। इसके बाद थर्ड अंपायर ने मार्श को आउट करार दिया और आॅस्ट्रेलिया के तीसरे विकेट का पतन हुआ।

इस टीम को केविन पीटरसन की सलाह, ' स्पिन खेलना सीखो वरना भारत को दौरा रद्द कर दो'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App