Watch Asela Gunaratne Innings which leads Sri Lanka towards miraculous victory over Australia in the second T20I in Geelong - वीडियो: जब 12 गेंदों में असेला गुणारत्ने ने मोड़ दिया मैच का रुख, कंगारुओं को मिली करारी शिकस्त - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: जब 12 गेंदों में असेला गुणारत्ने ने मोड़ दिया मैच का रुख, कंगारुओं को मिली करारी शिकस्त

श्रीलंका को मैच में जीत के लिए आखिरी तीन ओवर्स में 48 रनों की दरकार थी। असेला गुणारत्ने ने 46 गेंदों में 6 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर श्रीलंका को जीत दिला दी।

गिलॉन्ग में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने के बाद खुशी से उछलते श्रीलंका के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने।(Photo: CA Twitter Handle)

श्रीलंका के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में ग्रीनलांग के साइमंड्स स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को अपनी बल्लेबाजी से मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने नाबद 84 रनों की धुंआधार पारी खेलकर तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को शानदार जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। आॅस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने जीत के लिए 173 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। जवाब में श्रीलंका एक समय 40 रन पर अपने पांच विकेट गवांकर संघर्ष कर रहा था।

इसके बाद असेला गुणारत्ने का शो शुरू हुआ और श्रीलंका ने आखिरी गेंद तक चले इस टी20 मुकाबले में मेजबान आॅस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका को मैच में जीत के लिए आखिरी तीन ओवर्स में 48 रनों की दरकार थी। श्रीलंकाई पारी का 18वां ओवर जेम्स फॉल्कनर कर रहे थे। उनके इस ओवर में नुवान कुलशेखरा ने दो चौके जड़े और असेला गुणारत्ने के साथ मिलकर 12 रन बटोरे। अब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 12 गेंदों में 36 रन की दरकार थी। आॅस्ट्रेलिया के कप्तान आॅरोन फिंच ने 19वें ओवर की जिम्मेदारी मोइज़ेज हेनरिक्स को सौंपी। उनके इस ओवर में गुणारत्ने ने तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 22 रन बटोर लिए।

अब मैच जीतने के लिए श्रीलंका को आखिरी ओवर में 12 रनों दरकार थी। गेंद एंड्रयू टाई के पास थी और उन्होंने अंतिम ओवर की पहली ही गेंद पर नुवान कुलशेखरा को माइकल क्लिंगर के हाथों कैच आउट करा दिया। इस दौरान असेला गुणारत्ने ने क्रीज बदल लिया था। उनके साथ दूसरे छोर पर लसिथ मलिंगा थे। टाई की दूसरी गेंद को गुणारत्ने ने चार रन के लिए भेज दिया और श्रीलंका को अब जीत के लिए 4 गेंद में 8 रन बनाने थे। अगली गेंद को गुणारत्ने ने 6 रन के लिए भेज दिया। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर गुणारत्ने ने एक रन लिया और स्ट्राइक मिलंगा के पास थी। श्रीलंका को जीत के लिए दो गेंद में एक रन बनाना था और पांचवीं गेंद पर लसिथ मलिंगा ने सिंगल लेकर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

2017 IPL : नीलामी में पहली बार शामिल होंगे ये खिलाड़ी, ये हैं कुछ सरप्राइज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App