ताज़ा खबर
 

पाक के पुराने दिन लौटाना चाहते हैं वकार व अजहर

वकार ने सोमवार की रात एशिया कप में यूएई पर सात विकेट से जीत के संदर्भ में कहा कि निश्चित तौर पर कुछ समस्याएं हैं। शीर्ष क्रम ने रन नहीं बनाए।

Author मीरपुर | March 2, 2016 12:08 AM
पाकिस्तान के पूर्व मुख्य कोच वकार यूनिस। (फाइल फोटो)

वर्तमान पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच वकार यूनिस और गेंदबाजी कोच अजहर महमूद फिर से अपने देश को उन दिनों में लौटाना चाहते हैं जब उनकी टीम विश्व क्रिकेट में बेहद मजबूत हुआ करती थी। वकार और अजहर के अलावा वसीम अकरम, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, मोहम्मद यूसुफ और एजाज अहमद जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में पाकिस्तान की टीम बेहद मजबूत मानी जाती थी।

वे दिन अब लद गए हैं और 44 साल के वकार और 41 साल के अजहर वर्तमान टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली इकाई बनाना चाहते हैं। वकार ने सोमवार की रात एशिया कप में यूएई पर सात विकेट से जीत के संदर्भ में कहा कि निश्चित तौर पर कुछ समस्याएं हैं। शीर्ष क्रम ने रन नहीं बनाए। परिस्थितियां ऐसी है कि नई गेंद का सामना करना मुश्किल है लेकिन हमारे अनुभवी बल्लेबाजों शोएब मलिक और उमर अकमल ने परिपक्वता दिखाई।

अजहर की राय हालांकि अलग है। उन्होंने कहा कि अगर आप टी20 विशेषज्ञ होने के नाते मुझसे पूछो तो यह गेंदबाजों के लिए अच्छी बात है। बल्लेबाजों की तकनीक और कौशल का पता चलना भी जरू री है। मेरे कहने का मतलब है कि हम पिचों पर बहस नहीं कर सकते। हम पेशेवर हैं और हमें जैसी पिचें मिलेंगी उन पर खेलना होगा। हमें इस तरह की पिचों पर खेलना सीखना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान अभी अपने मजबूत पक्ष तेज गेंदबाजी पर होना चाहिए जबकि बल्लेबाजी में सुधार करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App