ताज़ा खबर
 

आशीष नेहरा ने बताई आखिरी इच्‍छा, 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलें महेंद्र सिंह धोनी

नेहरा ने कहा, ''धोनी अपने और देश के प्रति बेहद ईमानदार हैं, इसलिए उसे खेलना चाहिए।

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा। (Photo: PTI)

हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास लेने लेने वाले पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने अपनी आखिरी इच्‍छा जाहिर की है। नेहरा ने एएनआई से बातचीत में कहा कि वे चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत की तरफ से खेलें। नेहरा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब धोनी पर टी20 से सन्‍यास लेने के लिए दबाव बन रहा है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में बडे़ स्‍कोर का पीछा करते हुए तेजी से रन न बनाने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी की आलोचना की। नेहरा ने कहा, ”हर घर में आपको बुजुर्गों की जरूरत पड़ती है। मुझे लगता है कि अगले दो-तीन साल या जबतक उसका शरीर साथ देगा, वो खेलेगा। क्रिकेट शर्तों का खेल है और इसमें परफॉर्म करना आसान नहीं है। अगर ऐसा मेरे दिमाग में होता या मैं कोच या कप्‍तान होता तो मैं उसके सिर पर बैठ जाता कि उसे खेलना ही है। मैं ये नहीं कह रहा कि वह खेलता है और परफॉर्म नहीं करता। अगर वह परफॉर्म नहीं कर रहा होगा तो वह पहला ऐसा बंदा होगा जो हाथ उठाकर कहेगा कि मैं रिटायर हो रहा हूं। लेकिन निजी तौर पर मुझे लगता है कि हमें एमएस धोनी को उनकी क्रिकेट खेलने छोड़ देना चाहिए।”

नेहरा ने आगे कहा, ”वह अपने और देश के प्रति बेहद ईमानदार हैं, इसलिए उसे खेलना चाहिए। मैं तो उसे 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलते देखता हूं। अगर मैं 39 की उम्र तक तेज गेंदबाज रह सकता हूं तो अपनी फिटनेस की बदौलत एमएस धोनी भी खेल सकता है।”

बता दें कि पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने सुधार न होने पर बोर्ड को धोनी का विकल्‍प तलाशने की सलाह दी है। गांगुली ने कहा, ”कोई फैसला लेने से पहले, मुझे लगता है कि धोनी को एक बार सुधार का पर्याप्‍त मौका दिया जाना चाहिए। उन्‍हें (टीम) 2019 आईसीसी वर्ल्‍ड कप के बारे में भी सोचना होगा और अगर धोनी आने वाले भविष्‍य में सुधार नहीं करते तो उन्‍हें दूसरे विकल्‍पों की तरफ देखना होगा।”

हालांकि कप्‍तान विराट कोहली ने धोनी का बचाव करते हुए कहा, ”अगर मैं तीन बार अपनी क्षमता को साबित करने में असफल रहता हूं, तो कोई भी मुझ पर उंगली नहीं उठाएगा, क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं। वह (धोनी) फिट हैं और उन्होंने सारे फिटनेस टेस्ट पास किए हैं। वह हर संभव तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं। फिर चाहे रणनीतिक तौर पर हो या बल्लेबाजी से।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App