ताज़ा खबर
 

लक्ष्मण ने खोला राज, बताया आखिर क्यों कुंबले ने कोच के पद से दिया था इस्तीफा

लक्ष्मण ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोहली ने सीमा पार की है। सीएसी को लगता था कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिए लेकिन उन्हें लगा कि पद छोड़ना ही सही फैसला है। इस प्रकरण से सब कुछ बेमजा हो गया था।’

वीवीएस लक्ष्मण। (फोटो सोर्स-एपी)

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य और महान बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने शुक्रवार को कहा कि उनकी समिति चाहती थी कि अनिल कुंबले भारत के कोच बने रहें लेकिन पिछले साल कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद वह इस पद पर बने रहना नहीं चाहते थे। पिछले साल चैम्पियंस ट्रोफी के दौरान के घटनाक्रम को याद करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि उस प्रकरण ने सब मजा खराब कर दिया था जब दिग्गज स्पिनर कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। लक्ष्मण ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोहली ने सीमा पार की है। सीएसी को लगता था कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिए लेकिन उन्हें लगा कि पद छोड़ना ही सही फैसला है। इस प्रकरण से सब कुछ बेमजा हो गया था।’ क्रिकेट सलाहकार समिति में लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली थे जिन्होंने 2016 में कुंबले को कोच चुना। कुंबले और कोहली के बीच मतभेद सार्वजनिक होने के बाद कुंबले ने पद से इस्तीफा दे दिया था।

लक्ष्मण ने कहा, ‘मुझे यह खराब लगा कि चैम्पियंस ट्रोफी के दौरान वह गलत कारणों से सुर्खियों में थे। सीएसी अनिल को पद पर बने रहते देखना चाहती थी लेकिन पूरा प्रकरण दुर्भाग्यपूर्ण था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा लोगों से कहता हूं कि सीएसी कोई विवाह सलाहकार नहीं है। हमारा काम सर्वश्रेष्ठ को चुनना है। हमने विस्तृत प्रक्रिया से यह किया लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि विराट कोहली ओर अनिल कुंबले मिलकर काम नहीं कर सके।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दौरान पर्थ टेस्ट में हार के बाद से ही रवि शास्त्री की कोचिंग को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लगातार सोशल मीडिया के जरिए फैंस अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। दोनों देशों के बीच सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है और अब अगला मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होना है। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बोले विवियन रिचर्ड्स, विराट की भूख भारत को अभी भी जीत का दावेदार बनाती है
2 VIDEO: बिना एक पल सोचे अंपायर ने दे दिया आउट, थर्ड अंपायर ने यूं पलटा फैसला