ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दे रखा है मजेदार चैलेंज, वीवीएस लक्ष्‍मण ने किया खुलासा

विशाखापट्नम में हुए इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव में लक्ष्मण ने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर अपनी बात रखी। लक्ष्मण के मुताबिक भारत और इंग्लैंड की टीम अगले साल खेले जाने वाली वर्ल्ड कप मे जीत की सबसे बड़ी दावेदार है।

ind vs aus, ind vs aus 2nd odi, virat kohli, virat kohli centuryविराट कोहली और सौरव गांगुली।

अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में अब महज 5 महीने का समय रह गया है। इंग्लैंड में होने वाले इस वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों की तैयारी जोरों पर है। विशाखापट्नम में हुए इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव में लक्ष्मण ने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर अपनी बात रखी। लक्ष्मण के मुताबिक भारत और इंग्लैंड की टीम अगले साल खेले जाने वाली वर्ल्ड कप मे जीत की सबसे बड़ी दावेदार है। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन पिछले कुछ महीनों में शानदार रहा है, वहीं दोनों टीमों के पास मैच विनर खिलाड़ी भी मौजूद है। इस दौरान लक्ष्मण ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली द्वारा दिए गए कोहली को विराट चैलेंज की बात भी की। लक्ष्मण ने कहा, ‘वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट को सौरव गांगुली की ही तरह अपनी टी-शर्ट उतारने का चैलेंज मिला है। जब सौरव गांगुली ने ऐसा किया था, उस दौरान उन्होंने मुझे भी ऐसा करने की सलाह दी थी। लेकिन मेरे पास दादा की तरह सिक्स पैक नहीं थी।’

लक्ष्मण ने कहा, ”एक भारतीय होने के नाते मैं चाहता हूं कि भारत वर्ल्ड कप जीते और विराट कोहली यह चैलेंज पूरा करने में कामयाब हो। वहीं पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले को लेकर लक्ष्ण ने कहा, ”कुंबले खुद ही कोच के पद पर बने नहीं रहना चाहते थे। उनकी समिति चाहती थी कि अनिल कुंबले भारत के कोच बने रहे लेकिन पिछले साल कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद कुंबले पद पर बने रहना नहीं चाहते थे। पिछले साल चैम्पियंस ट्राफी के दौरान के घटनाक्रम को याद करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि उस प्रकरण ने सब कुछ बदमजा कर दिया था।

लक्ष्मण ने कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि कोहली ने सीमा पार की है। सीएसी को लगता था कि कुंबले को पद पर बने रहना चाहिये लेकिन उसे लगा कि पद छोड़ना ही सही फैसला है इस प्रकरण से सब कुछ बदमजा हो गया था ।’ बता दें कि क्रिकेट सलाहकार समिति में लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली थे जिन्होंने 2016 में कुंबले को कोच चुना था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: ऑस्ट्रेलियन पत्रकार ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, भड़के फैंस
2 VIDEO: बाउंड्री जड़ने की कोशिश में बल्लेबाज ने खेला ऐसा शॉट, बैट के हो गए टुकड़े
3 अमेरिका में मिला धोनी का जबरा फैन, कार की नंबर प्लेट पर लिखवाया माही का नाम
यह पढ़ा क्या?
X