वर्ल्‍ड कप 2019: वीवीएस लक्ष्‍मण, गौतम गंभीर ने चुनी टीम, इस मशहूर क्रिकेटर को रखा बाहर

Indias squad for World Cup 2019: गंभीर ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वर्ल्‍डकप-2019 के लिए भारतीय टीम में जगह दी है। गंभीर के मुताबिक इंग्लैंड की परिस्थितियों में अश्विन अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों परेशान करने में कामयाब रहेंगे।

अभ्यास के दौरान भारतीय खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- एपी)

World Cup 2019 : साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय से भारत के लिए डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत से फैंस को खासी उम्मीदें हैं। क्रिकेट के दिग्गज पंत को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बता रहे हैं। वहीं इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे ऋषभ पंत का नाम ही नजर आता है। सौरव गांगुली से लेकर महान सुनील गावस्कर तक पंत की तारीफ करते नहीं थक रहे। वीवीएस लक्ष्‍मण और गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से हुई बातचीत के दौरान वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया। इस दौरान सबसे हैरान करने वाला फैसला पंत को टीम से बाहर रखने का था। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम से पंत को बाहर का रास्ता दिखाया। स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा, ‘वर्ल्ड कप एक बड़ा इवेंट है और इसमें टीम मैनेजमेंट के पास किसी तरह की गलती की गुजाइंश नहीं होती। मैं युवा से ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी के साथ वर्ल्ड कप के लिए जाना चाहूंगा और मेरी टीम में पंत की जगह कार्तिक होंगे।’

वहीं गौतम गंभीर ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वर्ल्‍डकप-2019 के लिए भारतीय टीम में जगह दी है। गंभीर के मुताबिक इंग्लैंड की परिस्थितियों में अश्विन अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों परेशान करने में कामयाब रहेंगे। बता दें कि भारत के लिए टेस्ट में 342 विकेट लेने वाले अश्विन लंबे समय से वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं।

गौतम गंभीर द्वारा चुनी गई टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, विजय शंकर।

वीवीएस लक्ष्‍मण द्वारा चुनी गई टीम: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, खलील अहमद।

Next Stories
1 भारतीय क्रिकेट की त्रिमूर्ति वाली लिस्‍ट में एमएस धोनी की एंट्री, विराट भी पीछे-पीछे
2 SA vs SL 1st ODI Highlights: डुप्लेसिस के नाबाद शतक के चलते दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया
3 केदार जाधव ने सुपरबाइक संग डाली फोटो तो साथियों ने ही बना दिया मजाक
यह पढ़ा क्या?
X