ताज़ा खबर
 

‘फटा पोस्टर निकला हीरो, दाल बाटी चूरमा अपना तेवतिया सूरमा,’ वीरू ने खास अंदाज में की राजस्थान के ऑलराउंडर की तारीफ

स्टीव स्मिथ का विकेट गिरने के बाद तेवतिया को बल्लेबाजी करने के लिए आए। शुरू में उन्हें काफी दिक्कत हुई, लेकिन अंत में उन्होंने छक्कों की झड़ी लगा दी। आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने मोहम्मद शमी की गेंद पर लगातार 2 छक्के लगा मैच राजस्थान के पक्ष में कर दिया।

Rahul Tewatia Virender Sehwagराहुल तेवतिया ने पंजाब के खिलाफ मैच में एक ओवर में 5 छक्के लगाए। यह देख वीरेंद्र सहवाग बहुत ही आश्चर्यचकित रह गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने खास अंदाज में ऑलराउंडर राहुल तेवतिया की तारीफ की है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में 27 सितंबर को किंग्स एलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। संजू सैमसन की दमदार बैटिंग और राहुल तेवतिया के एक ओवर में लगाए गए पांच छक्कों की मदद से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तीन गेंदें शेष रहते मैच जीत लिया। तेवतिया की बल्लेबाजी देख सहवाग ने भी उनकी खूब तारीफ की। सहवाग ने अपने ‘वीरू की बैठक’ नामक के शो में कहा, ‘फटा पोस्टर निकला हीरो, हीरो नहीं तेवतिया। दाल बाटी चूरमा, अपना तेवतिया सूरमा।’

इससे पहले मैच खत्म होने के बाद भी वीरू ने तेवतिया को लेकर एक ट्वीट किया था जो काफी वायरल हुआ। सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, ‘तेवतिया में माता आ गई, क्या बेहतरीन वापसी की है, क्रिकेट और जीवन दोनों एक जैसे हैं, किसी भी पल में बदल जाता है। मैच में राहुल तेवतिया के प्रदर्शन की बात करें तो उनकी शुरुआती गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही काफी खराब रही थी। पहले गेंदबाजी करते समय उन्होंने मयंक अगरवाल से एक ओवर में 19 रन खाए। इसके बाद जब वह सैमसन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भी सभी उनकी खराब बल्लेबाजी की आलोचना कर रहे थे।

हालांकि, राहुल तेवतिया ने अंत में शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 30 रन (पांच छक्के) लेकर इसकी भरपाई की और अपनी टीम को मैच जीताने में अहम रोल निभाया। तेवतिया ने 31 गेंदों में 53 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी में एक भी चौका नहीं लगाया। राहुल ने अपनी पारी के दौरान कुल 7 छक्के जड़े। तेवतिया ने पहली 19 गेंदों में केवल 8 रन ही बनाए थे। बाद की 12 गेंदों में उन्होंने 45 रन जड़ दिए।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 223 रन बनाए थे। राजस्थान के सामने 224 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य था। कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने मिलकर तेजी से रन बनाए और टीम को संघर्षात्मक स्थिति में पहुंचाया। स्मिथ का विकेट गिरने के बाद तेवतिया को बल्लेबाजी करने के लिए आए। शुरू में उन्हें काफी दिक्कत हुई, लेकिन अंत में उन्होंने छक्कों की झड़ी लगा दी। आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने मोहम्मद शमी की गेंद पर लगातार 2 छक्के लगा मैच राजस्थान के पक्ष में कर दिया। अपनी इस जीत के साथ राजस्थान ने आईपीएल में अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य प्राप्त करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टार्क की पत्नी एलिसा हेली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, बनी विश्व की सबसे सफल T20 विकेटकीपर
2 नानी के निधन के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेले शेन वॉटसन, पिछले साल खून से लथपथ होने पर भी गेंदबाजों की थी कुटाई
3 ‘केएल राहुल आईपीएल के नंबर-1 प्लेयर, बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान’, बोले गौतम गंभीर
यह पढ़ा क्या?
X