ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng: चौथे टेस्ट से पहले बोले सहवाग, भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति

अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे इस मैच को जीतना ही होगा। अगर यह मैच ड्रॉ भी होता है तो भी एक तरह से भारत की हार ही होगी। ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम के लिए जीत के रास्ते बंद हो जाएंगे और फिर वो सीरीज ड्रॉ कराने के लिए खेलेगा।

(फोटोः फेसबुक)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में 203 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा। बल्लेबाजी और गेंदबाजी बेहतर होने की वजह से भारत ने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। हालांकि, भारत के लिए असली परिक्षा चौथे टेस्ट के दौरान होगा। सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को साउथेम्प्टन में होने वाले इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान चौथे टेस्ट के लिए अपनी राय रखी। सहवाग के मुताबिक 30 अगस्त से होने वाला मैच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ‘करो या मरो’ का मैच होगा। अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे इस मैच को जीतना ही होगा। अगर यह मैच ड्रॉ भी होता है तो भी एक तरह से भारत की हार ही होगी। ड्रॉ होने के बाद भारतीय टीम के लिए जीत के रास्ते बंद हो जाएंगे और फिर वो सीरीज ड्रॉ कराने के लिए खेलेगा।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

सहवाग का मानना है कि भारतीय टीम ट्रेंट ब्रिज जैसा प्रदर्शन यहां दोहराने की कोशिश करें। सीरीज जीतने को लेकर सहवाग ने कहा, ”यहां से भारतीय टीम सीरीज जीत सकती है, लेकिन यह मुश्किल होगा। भारतीय टीम को आने वाले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करना होगा। वहीं तीसरे टेस्ट में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम भी पूरी जोर-शोर के साथ वापसी करने को बेताब होगी। सहवाग के मुताबिक टीम को खुद पर भरोसा रखना होगा और तीनों ही डिपार्टमेंट में इंग्लैंड से बेहतर खेल दिखाना होगा।

सहवाग ने कहा कि भारतीय टीम ने पिछले मैच में दो अच्छे बदलाव किए। भारतीय टीम साउथेम्प्टन में अपनी पुरानी गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगी। बता दें कि ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह के टीम में आने से टीम और मजबूत दिखाई पड़ रही है। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम में चुना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App