ताज़ा खबर
 

VIDEO: एशिया कप से पहले वीरेंद्र सहवाग ने दी टीम इंडिया को सलाह, धोनी पर भी किया खुलासा!

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: एशिया कप के लिए रोहित शर्मा को भारत का कप्तान बनाया गया है जबकि शिखर धवन को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की कोशिश एशिया कप जीतने की होगी। एशिया कप को लेकर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय रखी।

वीरेंद्र सहवाग और एमएस धोनी।

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: एशिया कप के लिए भारतीय टीम गुरुवार को दुबई के लिए रवाना हो गई। 50 ओवरों के फॉर्मेट वाला यह टूर्नामेंट शनिवार से शुरू हो रहा है जिसमें 6 टीमें- भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और हॉन्ग कॉन्ग खेलेंगी। एशिया कप के लिए रोहित शर्मा को भारत का कप्तान बनाया गया है जबकि शिखर धवन को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम की कोशिश एशिया कप जीतने की होगी। एशिया कप को लेकर पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी राय रखी। सहवाग ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, ”भारतीय टीम इस साल भी एशिया कप जीत सकती है। श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही है, वहीं भारतीय खिलाड़ी लगातार रन बना रहे हैं जो भारत के लिए प्लस प्वॉइंट है। हालांकि, टीम को पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वह एक ऐसी टीम है जो कभी भी आपको सप्राइज कर सकती है।”

वीरेंद्र सहवाग। (Photo Courtesy: Twitter)

सहवाग ने आगे कहा, ”दुबई की पिच पर गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों को फायदा होगा और भारतीय टीम की मजबूती उसकी बल्लेबाजी है। ऐसे में टीम के पास विरोधी टीम पर दबाब बनाने का बेहतर मौका होगा।” खिलाड़ियों के बारे में पूछने पर सहवाग ने जवाब देते हुए बताया कि भारतीय टीम के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए। नंबर तीन पर केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ऊपर नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।”

धोनी को लेकर सहवाग ने कहा, ”साल 2019 वर्ल्ड कप तक धोनी को वनडे टीम के साथ बने रहना चाहिए। उनका वनडे करियर शानदार रहा है, उनके नेतृत्व में कई भारतीय खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को भी मिला। मेरी निजी राय में धोनी की फॉर्म को लेकर अभी ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए। आईपीएल में उन्होंने खुद साबित किया है और अगर एशिया कप में भी उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है तो वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App