फर्स्‍ट क्‍लास में 10,000 रन पूरे करने पर सहवाग ने कैफ को ऐसे दी बधाई, उन्‍होंने भी दिया मजेदार जवाब

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने भी कैफ को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी हैं।

Virender Sehwag, Mohammad kaif, 10000 runs, First Class cricket, cricket records, Ranji Trophy, Mohd Kaif Records, Sehwag twitter, cricket score, cricket news, sports news, jansattaसहवाग ने मोहम्‍मद कैफ को मेहनती खिलाड़ी का तमगा भी दिया है।

क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। कैफ ने यह उपलब्धि‍ रणजी ट्रॉफी में छत्‍तीसगढ़ की ओर से त्रिपुरा के खिलाफ खेलते हुए हासिल की। कैफ के नाम पर अब 198 टेस्‍ट की 275 पारियों में 10,001 रन हो गए हैं। उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास कॅरियर में 19 शतक व 58 अर्द्धशतक लगाए हैं और सर्वाधिक स्‍कोर 202 नाउआउट है। 39.84 के औसत से रन बनाने वाले कैफ मूलत: उत्‍तर प्रदेश के खिलाड़ी है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके मोहम्‍मद कैफ को दुनिया के शानदार फील्‍डर्स में गिना जाता है। अब छत्‍तीसगढ़ की कप्‍तानी कर रहे कैफ को इस उपलब्धि पर दिग्‍गज खिलाड़‍ियों ने बधाई दी है। मशहूर विस्‍फोटक बल्‍लेबाज विरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, ”10,000 फर्स्‍ट क्‍लास रन बनाने पर मोहम्‍मद कैफ को बधाई। दौड़-दौड़ के ही भागे होंगे, क्‍या पकड़म-पकड़ाई आपका दूसरा पसंदीदा खेल है?” सहवाग ने मोहम्‍मद कैफ को मेहनती खिलाड़ी का तमगा भी दिया है। कैफ ने भी सहवाग के ट्वीट के जवाब में लिखा, ”हाहाहा थैक्‍स वीरू। आपकी तरह चौके-छकके से 80 पर्सेंट रन बनाना और छक्‍के से 300 करना तो किसी के बस की नहीं है।”

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने भी कैफ को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी हैं। तेंज गेंदबाज इरफान पठान ने लिखा, ”एक ऐसा व्‍यक्ति जो भारतीय टीम की फील्डिंग को नए मुकाम पर ले गया , 10,000 फर्स्‍ट क्‍लास रन पूरे कर लिए हैं। बधाई हो कैफ।” वहीं भारतीय टीम के सदस्‍य रोहित शर्मा ने लिखा, ”भारत के फील्डिंग मेसी, फेडरर, जोंटी को बधाई। आप छत्‍तीसगढ़ के कई क्रिकेटर्स के लिए प्रेरणा हैं।”

Next Stories
1 IND vs NZ Day 2: कोहली-रहाणे की रन मशीन चली, भारत 5 विकेट पर 557 रन
2 रवींद्र जडेजा की बैटिंग में एक गलती भारत को पड़ गई भारी, न्‍यूजीलैंड को मिला तोहफा
3 विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, एक साल में दूसरी बार किया कारनामा, तोड़े कई रिकॉर्ड
आज का राशिफल
X