ताज़ा खबर
 

कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के बाद यह सम्मान पाने वाले तीसरे भारतीय बने विराट कोहली

भारतीय टीम भले ही इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हो, लेकिन खिलाड़ियों को स्टेडियम में यह एहसास बिल्कुल नहीं होता कि वह दूसरे देश में खेल रहे हैं। टी-20 सीरीज के दौरान स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से अधिक भारतीय प्रशंसक नजर आए। 6 दिसंबर से एडिलेड के ओवल मैदान पर टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में खुशखबरी मिली है।

कपिल देव और विराट कोहली।

भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी की वजह से भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पॉपुलर हैं। विराट कोहली की फैन फॉलोइंग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कोहली ने अपने परफॉर्मेंस से पिछले कुछ सालों में जो मुकाम हासिल किया है वो काबिले तारीफ है। भारतीय टीम भले ही इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हो, लेकिन खिलाड़ियों को स्टेडियम में यह एहसास बिल्कुल नहीं होता कि वह दूसरे देश में खेल रहे हैं। टी-20 सीरीज के दौरान स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से अधिक भारतीय प्रशंसक नजर आए थे। 6 दिसंबर से एडिलेड के ओवल मैदान पर टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया में खुशखबरी मिली है। दरअसल, महान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन को समर्पित मशहूर ‘द ब्रैडमेन म्यूजियम’ ने विराट कोहली को खास अंदाज में सम्मानित किया है। ‘द ब्रैडमेन म्यूजियम’ में ब्रैडमेन के अलावा बहुत कम क्रिकेटरों की बस्तुओं को जगह दी जाती है।

दुनिया भर के कुछ चुनिंदा क्रिकेटर्स की चीजों को इस संग्रहालय फैंस के लिए रखी गई है। विराट कोहली से पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और सचिन तेंदुलकर इस सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं। कपिल और सचिन के बाद अब विराट कोहली ने भी इस खास जगह पर अपनी उपस्थिति दर्ज कर दी है। साल 2014-15 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में खेले गए अंतिम टेस्ट में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा था। इस पारी के बाद कहली ने अपनी जर्सी साइन कर डोनेट कर दिया था।

करीब चार साल बाद उसी जर्सी को अब इस संग्रहालय में जगह दी गई है। बता दें कि इस मुकाबले में कोहली ने 230 गेंदों में 116 रनों की जूझारू पारी खेली थी। बता दें कि कोहली के पास अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज का सुनहरा मौका है। विराट कोहली ने प्रैक्टिस मैच के दौरान एक अर्धशतक जड़ अपने फॉर्म का परिचय दिया है। वह इस सीरीज को भी यादगार बनाना चाहेंगे।

Next Stories
1 विराट कोहली को आउट करने के लिए स्‍पेशल प्‍लान बना रहा है यह ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज
2 ऑस्ट्रेलिया में कोहली एंड कंपनी ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे फैंस
3 IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम इंडिया को बताया ‘डरे हुए बल्लेबाज’, फैंस ने जमकर लगाई क्लास
ये पढ़ा क्या?
X