ताज़ा खबर
 

IND vs AUS 5th ODI: सावधान ऑस्ट्रेलिया, दिल्ली के मैदान पर जमकर चलता है कोहली, धवन और पंत का बल्ला

Ind vs Aus, India vs Australia: कोहली ने यहां खेले गए 6 मैच की पांच पारियों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाया है, इस दौरान विराट एक शतक और एक अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे हैं।

शिखऱ धवन, विराट कोहली और ऋषभ पंत।

India vs Australia : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जाना है। शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम को अगले दो मैचों में हार झेलनी पड़ी। ऐसे में दिल्ली में खेला जाने वाला यह मुकाबला किसी फाइनल से कम नहीं होगा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पिछले दो मैचों से लगातार रन बना रहे हैं और टीम की कोशिश आखिरी मैच में भी इस लय को बरकरार रखने की होगी। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान कोहली का प्रदर्शन दिल्ली की मैदान पर शानदार रहा है। कोहली ने यहां खेले गए 6 मैच की पांच पारियों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाया है, इस दौरान विराट एक शतक और एक अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे हैं। दिल्ली में अगर वह इस मैदान पर एक और शतक लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। फिरोज शाह कोटला में अभी तक वनडे मैचों के दौरान बल्लेबाज सिर्फ एक ही शतक लगाने में कामयाब रहे हैं। किसी भी बल्लेबाज के नाम इस मैदान पर दो शतक नहीं है। ऐसे में विराट के पास बुधवार को यह सुनहरा मौका होगा।

विराट के अलावा शिखर धवन भी दिल्ली के मैदानों से भलीभांति परिचित हैं। ऐसे में धवन की कोशिश भी यहां एक बड़ी पारी खेलने की होगी। मोहाली में शतक जड़ धवन ने फॉर्म वापसी के संकेत दे दिए हैं और वह अपने घरेलू मैदान पर इसे जारी रखना चाहेंगे। इन दोनों के अलावा युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के लिए भी दिल्ली का मैच बेहद अहम होने वाला है। ऋषभ का भी यह घरेलू मैदान है, इसके अलावा वह आईपीएल में भी दिल्ली की ओर से ही खेलते नजर आते रहे हैं।

इसी मैदान पर पंत ने टी-20 मैच में सिर्फ 32 गेंद में शतक लगाने का कारनामा भी किया था। मोहाली में मिली हार की वजह माने जाने वाले पंत के पास दिल्ली में एक बेहतरीन पारी खेल खुद को साबित करने का मौका होगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को इन तीनों ही खिलाड़ियों को जल्दी आउट करना कतई आसान नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App