ताज़ा खबर
 

IPL 2018: RCB ने हमेशा के लिए रिटायर की जर्सी नंबर 12, विराट कोहली ने बताई वजह

IPL 2018: विराट कोहली ने कहा, "मैं यहां टीम के बारे में बात करने नहीं आया हूं, लेकिन टीम के पीछे की टीम पर मैं बात करना चाहता हूं जो हमारे फैन्स हैं। आज हम अपने फैन्स के लिए कुछ विशेष करने जा रहे हैं।"

Author नई दिल्ली | April 5, 2018 12:42 pm
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (image source-PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) एक शानदार टीम बनकर उभरी है। बाकी टीमों के मुकाबले आरसीबी के प्रशंसक भी बहुत ज्यादा हैं। आरसीबी की लोकप्रियता इतनी तब है, जबकि फ्रेंचाइजी आईपीएल का एक भी टाइटल अपने नाम नहीं कर पाई है। हर साल चिन्नास्वामी स्टेडियम में काफी संख्या में फैन्स विराट कोहली और उनकी टीम को समर्थन करने के लिए पहुंचते रहे हैं। इस साल अपने फैन्स के लिए आरसीबी ने कुछ अलग ही करते हुए उन्हें एक विशेष ट्रिब्यूट दिया है। आरसीबी ने हमेशा के लिए जर्सी नंबर 12 को रिटायर कर दिया है और इसे अपने फैन्स को समर्पित किया है।

आरसीबी द्वारा अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें टीम के कप्तान विराट कोहली अपने फैन्स को शुक्रिया कह रहे हैं और उन्हें यह जर्सी समर्पित कर रहे हैं। इस वीडियो के अनुसार, विराट कोहली ने कहा, “मैं यहां टीम के बारे में बात करने नहीं आया हूं, लेकिन टीम के पीछे की टीम पर मैं बात करना चाहता हूं जो हमारे फैन्स हैं। आज हम अपने फैन्स के लिए कुछ विशेष करने जा रहे हैं। हमें इतने सालों से समर्थन दे रहे फैन्स के लिए यह एक ट्रिब्यूट है।”

कोहली ने कहा, “यह जर्सी है केवल फैन्स के लिए डिजाइन की गई है। इस जर्सी के पीछे 12 नंबर लिखा है, जिसका मतलब यह है कि सभी फैन्स हमारी टीम के आधिकारिक 12वें सदस्य हैं। हम हमेशा के लिए आरसीबी की जर्सी नंबर 12 को रिटायर कर रहे हैं, जो फैन्स के साथ जुड़ी रहेगी। हमें इतने सालों से अपना समर्थन देने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया।” बता दें कि आईपीएल का पहला मैच 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, आरसीबी अपना पहला मैच 8 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App