ताज़ा खबर
 

‘अगर इंग्लैंड में शुरुआती 20 रन बना लें विराट कोहली तो फिर उन्हें रोकना हो जाएगा मुश्किल’

कोहली ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और घरेलू मैचों में रन बनाने में सफल रहे हैं लेकिन 2014 के दौरे पर इंग्लैंड के दौरे पर उन्हें तेज गेंदबाजों खासकर एंडरसन ने काफी परेशान किया था। जिम्बाब्वे के अंतरिम कोच राजपूत ने कहा कि कोहली के दिमाग में भी खुद को इंग्लैंड में साबित करने की बात चल रही होगी।

विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत का मानना है कि कप्तान विराट कोहली के लिए इंग्लैंड के लिए खिलाफ र्बिमंघम में बुधवार से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में शुरूआती 20 रन काफी जरूरी होंगे। राजपूत ने कहा, ‘‘ विराट काफी आक्रामक खिलाड़ी है और उसे आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना पसंद है। सबकी नजरें उसके प्रदर्शन पर होंगी उसका क्योंकि पिछला दौरा बहुत खराब रहा था।’’उन्होंने कहा, ‘‘ वह चार साल और परिपक्व हो गया है। वह पहले की तुलना में अपने खेल को काफी अच्छे से समझता है। मैं एक कदम आगे जाकर कहूंगा कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की उम्र चार साल बढ़ गई है। उनके पास पहले वाली गति नहीं होगी लेकिन गेंद स्विंग कराने की कला के कारण वे इंग्लैंड के हालात में खतरनाक होंगे।’’

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- RETURES)

कोहली ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और घरेलू मैचों में रन बनाने में सफल रहे हैं लेकिन 2014 के दौरे पर इंग्लैंड के दौरे पर उन्हें तेज गेंदबाजों खासकर एंडरसन ने काफी परेशान किया था। जिम्बाब्वे के अंतरिम कोच राजपूत ने कहा कि कोहली के दिमाग में भी खुद को इंग्लैंड में साबित करने की बात चल रही होगी। वहीं तीन नंबर पर खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म खराब है, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें बाहर करने के मूड़ में नहीं लग रहा।

चौथे नंबर पर कप्तान कोहली और फिर रहाणे हैं। विकेटकीपिंग में भारत के पास दो विकल्प- दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत हैं। टीम प्रबंधन पंत को मौका देगा या कार्तिक को उतारेगा यह भी उसके लिए बड़ा फैसला होगा, हालांकि अनुभव के कारण कार्तिक अंतिम एकादश में शामिल होने के बड़े दावेदार हैं। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App