ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd Test: विराट कोहली ने दिखाई खेल-भावना, आउट होने वाले दक्षिण अफ्रीकी ओपनर की ऐसे की तारीफ

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम अपना तीसरा शतक पूरा करने से चूक गए, उन्हें अश्विन ने 94 के स्कोर पर आउट किया।

विराट कोहली।

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अक्सर अपनी आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं। विकेट लेते ही उनके अंदर एक नए तरह का जोश पैदा हो जाता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भी जब भारतीय गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट कर रहे थे तो वह अलग तरीके से मैदान पर उसे सेलिब्रेट कर रहे थे। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम अपना तीसरा शतक पूरा करने से चूक गए, उन्हें अश्विन ने 94 के स्कोर पर आउट किया। मार्कराम ने 150 गेंदों की अपनी पारी में 15 चौके लगाए। मार्कराम के आउट होने के बाद विराट कोहली उनके पास आए और उनकी पारी की तारीफ की। विराट कोहली ने मार्कराम से कहा, ‘आपने शानदार खेल का प्रदर्शन किया, दुर्भाग्यवश आप अपना शतक पूरा नहीं कर पाए’। कोहली की इस खेल भावना की क्रिकेट फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Apple iPhone 8 Plus 64 GB Space Grey
    ₹ 70944 MRP ₹ 77560 -9%
    ₹7500 Cashback
V KOHLI विराट कोहली और मार्कराम। (फोटो सोर्स-AP)

कप्तान कोहली ने मार्कराम की तारीफ ऐसे समय में की, जिस वक्त भारतीय टीम को विकेट आवश्यकता थी। विकेट नहीं मिलने की वजह से विराट परेशान थे, लेकिन उन्हें मार्कराम का शतक पूरा ना होने का अफसोस भी था। हालांकि, तेज गेंदबाजों की मदद करने वाली इस पिच पर आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच के बाद मार्कराम ने अश्विन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम इस बात की बिल्कुल उम्मीद नहीं कर रहे थे कि भारतीय टीम स्पिनर के साथ इस मैदान पर खेलने उतरेगी।

दोनों ही टीमों के लिए रविवार यानी आज का दिन बेहद अहम होने वाला है। दक्षिण अफ्रीकी टीम बोर्ड पर ज्यादा से ज्यादा स्कोर लगाने की कोशिश करेगी तो वहीं भारतीय गेंदबाज जल्द से जल्द विकेट लेना चाहेंगे। पहले दिन दक्षिण अफ्रीका 90 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बना चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App