ताज़ा खबर
 

वीडियो:आईपीएल के दसवें संस्करण में विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक के साथ शुरू किया अपना सफर

कप्तान विराट कोहली (62) की अर्धशतकीय वापसी के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण के 12वें मैच में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई।

Author बेंगलुरु | April 14, 2017 6:20 PM
विराट कोहली ने आईपीएल-10 में मुंबई के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा।(Photo: IPLT20.com)

कप्तान विराट कोहली (62) की अर्धशतकीय वापसी के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण के 12वें मैच में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण ने चैलेंजर्स को 20 ओवरों में पांच विकेट पर 142 रनों पर रोक दिया। मुंबई के लिए मिशेल मैक्लेघन ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 20 रन देकर दो विकेट लिए। पांड्या ब्रदर्स हार्दिक और क्रुणाल को एक-एक विकेट मिला। हरभजन ने चार ओवरों में 23 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला। अंतिम ओवर के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवरों में 39 रन दिए। कंधे की चोट से वापसी करने वाले विराट का यह इस संस्करण का पहला मैच था। बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे विराट पूरे समय अकेले लड़ते रहे। गेल का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया। उन्होंने 27 गेंदों में सिर्फ 22 रन बनाए।

गेल और विराट के बीच पहले विकेट के लिए 9.2 ओवरों में 63 रनों की साझेदारी हुई। हार्दिक पांड्या ने गेल को आउट किया। विराट एक छोर पर तेजी स रन बना रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर अब्राहम डिविलियर्स (19) बड़े शॉट लगाने में असफल रहे। खतरनाक विराट को 16वें ओवर में मिशेल मैक्लेघन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। उन्होंने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना किया और दो छक्के के साथ पांच चौके लगाए। डिविलियर्स इस मैच में असफल रहे और 21 गेंदों में 19 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। केदार जाधव (9) दूसरी बार इस आईपीएल में रन आउट हो गए। वह 127 के कुल स्कोर पर आउट हुए। मैक्लेघन को मंदीप सिंह ने खाता भी नहीं खोलने दिया। पवन नेगी (नाबाद 13), स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 6) ने टीम को 142 के स्कोर तक पहुंचाया।


विराट कोहली को आइपीएल से पहले चल रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच रांची में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद वह धर्मशाला टेस्ट मैच में भी नहीं खेल सके थे। कोहली आइपीएल के शुरुआती मैचों में भी नहीं खेल सके थे। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने उन्हें हाल ही में खेलने के लिए फिट घोषित किया है। विराट कोहली के आउट होते ही बेंगलुरु की पूरी बल्लेबाजी धराशाई हो गई। विराट कोहली ने पिछले आइपीएल में 973 रन बनाए थे। इतने रन आज तक कोई खिलाड़ी आइपीएल के एक सीजन में नहीं बना सका है।

वीडियो: IPL इतिहास के 5 सबसे सफल कप्तान; ये भारतीय खिलाड़ी है सबसे ऊपर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App