ताज़ा खबर
 

47 मैचों में विराट कोहली के साथ जो कोई नहीं कर पाया, वो इस गेंदबाज ने गुवाहाटी में कर डाला

विराट कोहली का ये अनचाहा रिकॉर्ड टी-20 में पर्दापण के करीब सात साल बना है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में जीरो पर आउट होने के बाद पवेलियन लौटते कप्तान विराट कोहली।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मंगलवार (10 अक्टूबर) को टी-20 में 47 इनिंग खेलने के बाद पहली बार ‘जीरो’ पर आउट हो गए। टी-20 में बेहतरीन बल्लेबाजी औसत रखने वाले कोहली का विकेट ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने लिया। बेहरनडॉर्फ का अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में ये दूसरा मैच था। उन्होंने कोहली को जीरो पर आउट कर ऐसा रिकॉर्ड स्थापित कर दिया है जिसे पहले कोई गेंदबाज नहीं बना सका था। कोहली बाएं हाथ के गेंदबाज की बॉल पर तब आउट हो जब गेंद बल्ले और पेड से लगने के बाद हवा में उछल गई। जिसे बेहरनडॉर्फ ने लपक लिया। इस दौरान कोहली को अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हुआ कि वो आउट हो चुके हैं। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला गया था।  टी-20 में 47 इनिंग खेलने के बाद कोहली पहली बार जीरो पर आउट हुए हैं। वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक इसी सूची में दूसरे नंबर पर हैं। मलिक 40 इनिंग खेलने के बाद जीरो पर आउट हुए जबकि युवराज सिंह 39 इनिंग खेल जीरो पर आउट हुए थे। लिस्ट में चौथे नंबर पर अफगानिस्तान के समीउल्लाह हैं जो 38 इनिंग खेलने के बाद जीरो पर आउट हुए थे।

जानकारी के लिए बता दें कि कप्तान कोहली ने 52 टी-20 मैचों में 1852 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका औसत 54.47 है। लेकिन पिछले मैच में जीरो पर आउट होने के बाद उनका बल्लेबाजी औसत घटकर 52.91 पर आ गया। मैच में बेहरनडॉर्फ ने चार ओवर में चार विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने महज 21 रन खर्च किए। जबकि पूरी भारतीय टीम महज 118 रन बनाकर आउट हो गई।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.