सचिन से ज्‍यादा प्‍वॉइंट्स पाने वाले खिलाड़ी बने विराट कोहली, ICC की नई रैंकिंग में भारत का जलवा - Virat Kohli reclaims top spot in ICC ODI batsman rankings - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सचिन से ज्‍यादा प्‍वॉइंट्स पाने वाले खिलाड़ी बने विराट कोहली, ICC की नई रैंकिंग में भारत का जलवा

कोहली के कुल 889 रेटिंग अंक हो गए हैं जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा प्राप्त किए गए सर्वोच्च पॉइंट हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली। (Photo: PTI)

ताजा आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 10 दिनों बाद दोबारा पहले पायदान पर काबिज हो गए हैं। भारती और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज़ में विराट कोहली ने दो शतकों के साथ 263 रन बनाकर आईसीसी रैंकिंग में दोबारा अपनी जगह हासिल कर ली है। इसके अलावा कोहली ने अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग भी प्राप्त कर ली है। कोहली के कुल 889 रेटिंग अंक हो गए हैं जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा प्राप्त किए गए सर्वोच्च पॉइंट हैं। इसके पहले साल 1998 में सचिन तेंदुलकर ने 887 अंक अर्जित किए थे। कानपुर वनडे में 147 रन बनाने के साथ सीरीज में 174 रन बनाने वाले रोहित शर्मा को भी फायदा हुआ है और उनके रेटिंग अंक 799 हो गए हैं जो उनके करियर की सर्वोच्च रेटिंग हैं वह सातवें नंबर पर बरकरार हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम (चौथे नंबर) और द. अफ्रीका के क्विंटन डि कॉक ने अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग हासिल की। द. अफ्रीका के फाफ डु प्लेसी को दो पायदानों का फायदा हुआ है वह आठवें नंबर पर हैं। वहीं एमएस धोनी को एक पायदान का फायदा हुआ है और वह 11वें नंबर पर हैं।

 

गेंदबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के हसन अली नंबर 1 पर हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 6 विकेट झटकते हुए करियर की बेस्ट तीसरी पोजीशन हासिल की है, अन्य गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के मिचेन सैंटनर को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 14वें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के इमाद वसीम को 14 पायदानों का फायदा हुआ है और वह 27वं नंबर पर पहुंच गए हैं।

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-1 से जीतने के बावजूद दूसरे नंबर पर बनी हुई है। भारत के 119 अंक हैं तो पहले नंबर पर बरकरार द. अफ्रीका के 121 अंक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App