ताज़ा खबर
 

इंलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले जानिए क्यों विराट कोहली ने आंखों पर पट्टी बांधकर खेला क्रिकेट

क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष महंतेश जी किवादसनावर ने कहा कि विराट और टीम के अन्य सदस्यों का रवैया हमारी टीम के लिए अच्छा रहता है।

Author पुणे | January 15, 2017 2:59 PM
भारत के कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दूसरे ब्लाइंड टी20 विश्व कप के प्रमोशन के लिए आंखों पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेला।(Photo: Twitter)

विराट कोहली क्रिकेट फील्ड पर जितने आक्रामक और उग्र दिखते हैं दिल से उतने ही इमोशनल और कोमल हैं। इसका अंदाजा आप हाल के एक वाकये से लगा सकते हैं। दरअसल, दूसरे टी-20 ब्लाइंड वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल 28 जनवरी से भारत में हो रहा है। आयोजकों को इसके प्रमोशन के लिए विराट कोहली के सहयोग की जरूरत थी। पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलने पहुंची भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जैसे ही यह बात पता चली तो उन्होंने तुरंत ही आयोजाकों को पुणे बुला लिया।

पुणे के जिस होटल में भारतीय क्रिकेट टीम रुकी हुई थी, वहीं विराट ने टीम के अपने साथी खिलाड़ियों केएल राहुल, उमेश यादव और अजिंक्य रहाणे के साथ भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम और दूसरे ब्लाइंड टी20 विश्व कप के समर्थन में आंखों पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेला। इस मैच की रिकॉर्डिंग की गई और इस वीडियो को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। भारतीय खिलाड़ियों ने गत चैंपियन भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष महंतेश जी किवादसनावर ने कहा कि विराट और टीम के अन्य सदस्यों का रवैया हमारी टीम के लिए अच्छा रहता है। गौतम गंभीर ने भी टीम के समर्थन के लिए वीडियो शूट किया था। इससे हमें बहुत हौसला मिलेगा। महंतेश ने कहा कि जब 2012 में टीम जीती थी तो राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें बधाई दी थी। तब केंद्रीय खेल मंत्रलय ने टूर्नामेंट के 30 लाख रुपये दिए थे, लेकिन इस बार सिर्फ दस लाख रुपये दिए जा रहे हैं। पिछली बार टूर्नामेंट एक शहर में हुआ था। इस बार यह कई शहरों में होगा। हम खेल मंत्री विजय गोयल से मिले थे। उम्मीद है कि वह हमारी मदद करेंगे।

टूर्नामेंट भारत के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, नेपाल, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाक, द. अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भाग लेंगी। भारतीय ब्लाइंड टीम के 2014 में वनडे विश्व कप जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया था। इस बार भी क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड ऑफ इंडिया ने उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पीएम को आमंत्रण दिया है। उनके आने की पूरी संभावना है।

वीडियो: गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर विराट कोहली ने कहा- “मुझे सिर्फ हंसी आई”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App