ताज़ा खबर
 

‘पद्म श्री’ से सम्मानित होने के बाद झलकी विराट कोहली की खुशी, कहा-यह मेरे लिए गर्व का पल है, जय हिंद!

विराट कोहली ने लिखा, 'भारत के राष्ट्रपति के हाथों पद्म श्री ग्रहण करना मेरे लिए बहुत ही सम्मान की बात है, यह मेरे लिए एक यादगार दिन है। भगवान कृपालु है। जय हिन्द!'

Author नई दिल्ली | Updated: March 31, 2017 12:42 PM
राष्ट्रपति भवन में आयोजित पद्म पुरस्कार वितरण समारोह में भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से पद्म श्री सम्मान प्राप्त करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।(Photo: PTI)

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को छोड़ दें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए 2016-17 सीजन शानदारी रहा। उन्होंने इस दौरान बल्ले से खूब रन बटोरे। विराट कोहली को गुरुवार को भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति भवन में भारत के प्रसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने विराट कोहली सहित खेल जगत से पैरालम्पियन दीपा ​मलिक, भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पीआए श्रीजेश और भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाईक को भी पद्म श्री सम्मान से नवाजा गया। इन चारों के आलावा इस साल रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाली जिम्नास्ट दीपा कर्माकर, डिस्कस थ्रोअर विकास गौड़ा, पैरालम्पियन मरियप्पन थंगावेलु और रेसलर साक्षी मलिक को भी पद्म श्री से सम्मानित किया गया, लेकिन ये चारों सम्मान प्राप्त करने के लिए उपस्थित नहीं थे।

पद्म श्री से सम्मानित होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली काफी खुश हैं। उन्होंने अपनी खुशी का इजहार ट्विटर पर किया है। 28 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी उनको पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कर रहे हैं। इस वीडियो के साथ विराट कोहली ने कैप्शन में लिखा है, ‘भारत के राष्ट्रपति के हाथों पद्म श्री ग्रहण करना मेरे लिए बहुत ही सम्मान की बात है, यह मेरे लिए एक यादगार दिन है। भगवान कृपालु है। जय हिन्द!’ इस साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत सरकार ने 89 पद्म पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की थी। पद्म भूषण और पद्म विभूषण के लिए किसी भी खेल पर्सनैलिटी को नामित नहीं किया गया था।

विराट कोहली को उस समय पद्म श्री से सम्मानित किया गया है जब आॅस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के दौरान उनके व्यवहार को लेकर उनकी चारों तरफ आलोचना हो रही है। ऐसे समय में पद्म श्री से सम्मानित होना विराट कोहली के लिए जरूर राहत की बात होगी और उनके आलोचनाकर्ताओं को एक करारा जवाब मिलेगा। विराट कोहली के नेतृत्व में भारत ने 2016-17 के होम सीजन में कुल 13 टेस्ट मैचों में से 10 में जीत दर्ज की है। विराट कोहली आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में बल्ले से बुरी तरह फ्लॉप रहे और उन्होंने तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में मात्र 46 रन बनाए। अब विराट कोहली की नज़र रांची टेस्ट मैच में दाहिने कंधे में लगी चोट से उबरकर आईपीएल के दसवें संस्करण में आरसीबी की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करने पर टिकी हैं। वह आरसीबी को अपने नेतृत्व में खिताबी जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

ब्रैड हॉज को हुआ अपनी गलती का एहसास, कुछ इस तरह मांगी विराट कोहली से माफी

विराट कोहली बने प्यूमा के ब्रांड अंबेसडर; साइन किया 100 करोड़ का कॉन्ट्रेक्ट

वीडियो: क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs PAK: पीसीबी चीफ बोले- मोदी सरकार के रहते भारत हमसे मौजूदा परिस्थितियों में नहीं खेलेगा
2 खत्म होगा एक साल का वनवास, IPL के 10वें सीजन में एक बार फिर गूंजेगी क्रिकेट की यह मशहूर आवाज
3 विराट कोहली की चोट का मजाक उड़ाने वाले ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी में खेलने के लिए तैयार हैं रिद्धिमान साहा
जस्‍ट नाउ
X