ताज़ा खबर
 

उरी हमले पर बोले विराट कोहली- भारतीय हूं इसलिए तकलीफ होती है

कोहली ने उरी हमलों के तुरंत बाद ट्विटर पर भी अपनी भावनाएं प्रकट की थीं।

विराट कोहली ने कहा, “यह बहुत परेशान करने वाला है।” (Source: Video Grab)

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने आज उरी आतंकी हमले के शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की कायरतापूर्ण हरकत परेशान और देश के प्रत्येक नागरिक को आहत करने वाली है। कोहली से जब भारतीय सरजमीं पर हाल में हुए आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया करने के लिये कहा गया, उन्होंने कहा, ‘‘जब इस तरह की बड़ी घटनाएं नियमित रूप से होती है तो बुरा लगता है। हमें इससे बुरा लगता है तो फिर जरा सैनिकों के परिवारों के बारे में भी सोचो। यह बहुत परेशान करने वाला है। ’’ उन्होंने भारत की न्यूजीलैंड पर पहले टेस्ट मैच में 197 रन से जीत के बाद कहा, ‘‘मैं इस पर प्रतिक्रिया कर सकता हूं लेकिन समाधान पर टिप्पणी नहीं कर सकता क्योंकि मैं उस स्तर पर संचालन नहीं कर रहा हूं। एक भारतीय होने के नाते इससे आहत हूं। मैं इस हादसे में अपनी जान गंवाने वाले जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त कर सकता हूं। ’’ कोहली ने उरी हमलों के तुरंत बाद ट्विटर पर भी अपनी भावनाएं प्रकट की थीं।

पिछले रविवार को उत्तर कश्मीर के उरी में भारतीय सेना के एक बटालियन हेडक्वार्टर पर आतंकवादियों ने हमला किया जिसमें 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गये थे जबकि कई घायल हुए थे। इस आतंकी हमले में शामिल चार आतंकवादियों को बाद में सेना ने मार गिराया था।

READ ALSO: 500वां टेस्‍ट जीतने के बाद लगे वंदेमातरम के नारे, टीम इंडिया का होटल में जोरदार स्वागत

भारत ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार (26 सितंबर) को यहां न्यूजीलैंड पर 197 रन से जीत दर्ज करके अपने ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच को यादगार बना दिया। न्यूजीलैंड की टीम 434 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और अंतिम दिन आज (सोमवार, 26 सितंबर) लंच के कुछ देर बाद 236 रन पर ढेर हो गई। भारत ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाकर आईसीसी रैंकिंग में फिर से नंबर एक बनने की तरफ भी मजबूत कदम बढ़ाए। अश्विन ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए 132 रन देकर छह विकेट लिए और इस तरह से मैच में दस विकेट लेने में कामयाब रहे। मोहम्मद शमी (18 रन देकर दो विकेट) ने आज (सोमवार, 26 सितंबर) दो सफलताएं हासिल करके अश्विन का अच्छा साथ दिया। रविंद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया। जडेजा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App