ताज़ा खबर
 

Ind vs WI: अर्धशतक से चूके विराट कोहली, फिर भी अपने नाम दर्ज करा गए एक और रिकॉर्ड

Ind vs WI, India vs West Indies 2018: कोहली ने इसके साथ ही पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मिस्बाह उल हक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मिस्बाह उल हक के 99 टेस्ट पारियों में कुल 4214 रन थे।कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ 45 रन जड़ते ही इस मामले में मिस्बाह से आगे निकल गए।

विराट कोहली।

Ind vs WI Live Match Score, India vs West Indies 2018 Schedule Match Live Score: कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। शॉ ने 52 गेंद में 70 रन बनाए, वहीं कोहली 45 रन बनाने में कामयाब रहे। कोहली भले ही अर्धशतक बनाने से चूक गए हो, लेकिन उन्होंने इस मैच के दौरान एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट कोहली एशियाई पिचों पर बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बतौर कप्तान कोहली ने एशिया के पिचों पर 69 पारियों में 4215 रन बनाए। कोहली ने इसके साथ ही पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मिस्बाह उल हक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मिस्बाह उल हक के 99 टेस्ट पारियों में कुल 4214 रन थे। कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ 45 रन जड़ते ही इस मामले में मिस्बाह से आगे निकल गए। अपनी पहली पारी के दौरान भारत के तीन विकेट 102 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (78 गेंद में नाबाद 19) ने चौथे विकेट के लिए 60 रन जोड़े । कोहली ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए लेकिन वह जासन होल्डर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

विराट कोहली और आर अश्विन।

इससे पहले उमेश यादव के छह विकेट के बाद शॉ के अर्धशतक के दम पर भारत ने शुरुआत अच्छी की थी। भारत की शुरुआत अच्छी रही और शॉ ने शेनोन गैब्रियल और जासन होल्डर को आराम से खेलकर 39 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दूसरी ओर केएल राहुल सिर्फ चार रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। शॉ को अपनी पारी में एक जीवनदान मिला जब बाएं हाथ के स्पिनर जोमेर वारिकैन की गेंद पर पहली स्लिप में शाइ होप ने उनका कैच छोड़ा।

वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 311 रन बनाकर आउट हो गई थी। यादव ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 88 रन देकर छह विकेट लिए। कैरेबियाई टीम शुक्रवार के स्कोर में 16 रन ही जोड़ सकी। रोस्टन चेस ने 189 गेंद में 106 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App