ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: मैच से पहले कंगारुओं को पटखनी देने की तैयारी में जुटे कोहली-धोनी, नेट पर जमकर बहाया पसीना

India vs Australia practice session: शुक्रवार देर शाम को बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया, जिसमें भारतीय खिलाड़ी नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। इन खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव भी नजर आ रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स-ट्विटर/बीसीसीआई)

India vs Australia practice session: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम ने तैयारियां शुरू कर दी है। शुक्रवार को भारतीय टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए। इससे पहले हैदराबाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी अभ्यास किया था। शुक्रवार देर शाम को बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया, जिसमें भारतीय खिलाड़ी नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। इन खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव भी नजर आ रहे हैं। उमेश यादव लंबे समय बाद टी-20 टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी करीब दो महीने बाद टीम से जुड़े हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा। इस सीरीज के बाद टीम मैनेजमेंट को वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करना है, इस नजरिए से भी यह सीरीज भारतीय खिलाड़ियों के बेहद अहम होने वाला है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का मानना है कि भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के दौरान परिस्थितियों में ढलने की क्षमता अहम साबित होगी और कहा कि वे देश में खेलने के बीते अनुभव से सीख लेने की कोशिश करेंगे। ख्वाजा भारत में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में छह मैच खेल चुके हैं जो अब भंग हो चुकी है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस टी20 (विश्व कप) में खेला था और विकेट सचमुच ही बहुत अच्छा था।’

ख्वाजा इस समय हैदराबाद में हैं और उन्होंने कहा, ‘मेरे हिसाब से धर्मशाला का विकेट थोड़ा ज्यादा स्पिन हुआ था, मोहाली और बेंगलुरू में विकेट बल्लेबाजी के लिये काफी अच्छा था।’ उन्होंने कहा, ‘आपको यहां जिस भी सतह पर खेलने को मिलेगा, आपको उसके अनुकूल होना होगा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने बीते समय में भारत में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिये मुझे लगता है कि हमें उस अनुभव से मदद मिल सकती है। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App