ताज़ा खबर
 

लॉर्ड्स में मिली हार का विराट कोहली को भरना पड़ा हर्जाना, गंवाई टेस्ट से नंबर एक की बादशाहत

सोमवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में कोहली दूसरे स्थान पर आ गए हैं। लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले से नाकामी के कारण कोहली को यह स्थान गंवाना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से मात दी थी। वहीं, प्रतिबंध के कारण मैदान से दूर चल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ बिना कुछ किए एक बार फिर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोच रवि शास्त्री के साथ कप्तान विराट कोहली। (Source: Reuters)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में खराब बल्लेबाजी बाद ही टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में अपना स्थान गंवाना पड़ा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सोमवार को जारी टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में कोहली दूसरे स्थान पर आ गए हैं। लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले से नाकामी के कारण कोहली को यह स्थान गंवाना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से मात दी थी। वहीं, प्रतिबंध के कारण मैदान से दूर चल रहे पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ बिना कुछ किए एक बार फिर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। स्मिथ के 929 अंक हैं जबकि कोहली के 919 अंक हैं। शीर्ष-10 में दो और बदलाव हुए हैं। लॉर्ड्स में 93 रनों का पारी खेल इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयर्सटो तीन स्थान चढ़कर नौवें स्थान पर आ गए हैं। उनके कारण दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर को एक स्थान नीचे 10वें स्थान पर आना पड़ा।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
भारतीय टीम और विराट कोहली।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट तीसरे स्थान पर बने हुए हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा ने अपना छठा स्थान कायम रखा है। वहीं गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 900 अंक हासिल करने वाले अपने देश के सातवें गेंदबाज बन गए हैं। 38 साल बाद इंग्लैंड के किसी खिलाड़ी ने 900 अंक का आंकड़ा छुआ है। वह पहले स्थान पर बने हुए हैं। लॉर्डस मैदान पर एंडरसन ने नौ विकेट अपने नाम किए थे। एंडरसन ने इस मैच में लॉर्डर्स पर अपने 100 विकेट भी पूरे किए थे।

उनसे पहले सिडनी बार्नेस (932), जॉर्ज लोहमान (931), टोनी लोक (912), इयान बोथम (911), डेरेड अंडरवुड (907) और एलेक बेडसेर (903) इंग्लैंड के वो गेंदबाज हैं जिन्होंने 900 अंकों को छुआ हो। वहीं लॉर्ड्स में मैन ऑफ द मैच चुने गए क्रिस वोक्स को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों रैंकिंग में फायदा हुआ है। वोक्स ने दूसरे मैच में 137 रनों की पारी खेली थी और बेयर्सटो के साथ शतकीय साझेदारी निभाई थी। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 34 स्थानों की छलांग के साथ 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में तीन स्थान आगे बढ़कर 32वें स्थान पर आ गए हैं। (आईएएनएस इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App