ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली बोले- मैं तो कुछ भी नहीं, मुझसे कहीं ज्यादा आक्रमक है विराट कोहली

गांगुली अपने कप्तानी के दिनों में काफी आक्रामक माने जाते थे। साल 2002 में नेटवेस्ट सीरीज जीतने के बाद लाडर्स के मैदान पर गांगुली ने अपनी शर्ट उतारकर घूमा ​दी थी।

Author कोलकाता | December 14, 2016 7:32 PM
गलत रन लेने पर पुजारा पर चिल्लाए कैप्टन कोहली। (Photo Source: BCCI)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लेकर खुलासा किया है। गांगुली ने कहा कि आक्रमकता का मामले में मौजूदा टेस्ट टीम कप्तान विराट कोहली मुझसे दो गुना आगे हैं। उसकी आक्रमकता मेरी आक्रमकता की दोगुनी है। आईएएनएस के मुताबिक गांगुली ने बुधवार को यह बात सौरव गांगुली फाउंडेशन और सौरव गांगुली क्रिकेट स्कूल लॉन्च समारोह में शामिल होने के दौरान कही, ये दोनों संस्थान ‘पिचविजन क्रिकेट टेक्नोलॉजी’ द्वारा संचालित हैं। गांगुली अपने कप्तानी के दिनों में काफी आक्रामक माने जाते थे। साल 2002 में नेटवेस्ट सीरीज जीतने के बाद लाडर्स के मैदान पर गांगुली ने अपनी शर्ट उतारकर घूमा दी थी। विराट कोहली भी विरोधियों से टकराव के लिए काफी लोकप्रिय है।

विराट कोहली आक्रमकता की झलक हमे कई मौकों पर देखने को भी मिली है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन कोहली चेतेश्वर पुजारा पर भड़क गए थे और बुरी तरह से गुस्सा गए थे। इस दौरान वे पुजारा पर चिल्लाए भी। मैच के 17वें ओवर में राशिद की बॉल पर कोहली ने एक रन लिया था। वे इस रन को पूरा करने के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर जाकर खड़े हो गए। इस दौरान फील्डर से मिस फील्डिंग हुई। जिसे देख पुजारा दूसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़े। विराट इसके लिए तैयार ही नहीं थे, उन्होंने पुजारा को रुकने का इशारा किया। लेकिन जब तक वह बात समझे, वो करीब आधी क्रीज तक पहुंच चुके थे। इसके बाद पुजारा वापस दौड़ने लगे। इस दौरान उनके हाथ से बैट भी गिर गया। बिना बैट के उन्होंने क्रीज पर डाइव लगाकर खुद को बचाया। पुजारा को इस तरह रन लेते देख विराट को गुस्सा आ गया और वे उन पर चीख पड़े। हालांकि बाद में विराट ने पुजारा को समझाया भी।

इससे पहले साल 2015 में विराट कोहली एक पत्रकार पर भड़क गए थे और उसे अपशब्द कह गए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वाका में होने वाले लीग मैच से पहले अभ्यास सत्र के बाद एक पत्रकार के लिये अपशब्द कहे थे।

वीडियो: न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App