ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान बोले- वर्ल्‍ड क्रिकेट के सुपरस्‍टार हैं विराट कोहली

ग्रीम स्मिथ ने यहां कहा, "विश्व क्रिकेट में सुपरस्टार खिलाड़ियों की बहुत कमी है। शायद एक या दो इंग्लैंड में हों, मैं सोचता हूं कि विराट कोहली वह खिलाड़ी हैं।"

Author Updated: November 3, 2018 12:58 PM
(फोटो सोर्स : Indian Express)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह विश्व क्रिकेट के सुपरस्टार हैं और टेस्ट क्रिकेट के रोमांच को बनाए रख सकते हैं। ग्रीम स्मिथ ने यहां कहा, “विश्व क्रिकेट में सुपरस्टार खिलाड़ियों की बहुत कमी है। शायद एक या दो इंग्लैंड में हों, मैं सोचता हूं कि विराट कोहली वह खिलाड़ी हैं।” स्मिथ ने कहा, “वह टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं और खेल के इस प्रारूप को उन देशों में खेल को प्रासंगिक बनाए रखते हैं जो आईपीएल और अन्य टी-20 टूर्नामेंट के साथ क्रिकेट को पसंद करते हैं। जब तक एक सुपरस्टार के रूप में विराट टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करते रहेंगे तब तक हम क्रिकेट को प्रासंगिक बनाए रखने में कामयाब रहेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि कूकाबुरा की गेंद टेस्ट क्रिकेट के रोमांच का खत्म कर रही है।

स्मिथ ने कहा, “कूकाबुरा गेंद लोगों को निराश कर रही है। यह गेंद मुलायम हो जाती है और लंबे समय तक स्विंग नहीं करती। मैं समझता हूं कि टेस्ट क्रिकेट बोरिंग ड्रॉ मैचों को और नहीं झेल सकता। टेस्ट क्रिकेट को ऐसी गेंद की जरूरत है जो स्पिन करे, उसे ऐसी गेंद चाहिए स्विंग हो और हवा में दिशा बदले। गेंद और बल्ले के बीच होने वाली कड़ी प्रतियोगिता से ही टेस्ट क्रिकेट प्रासंगिक बना रहेगा।”

बता दें कि, इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि दुनिया भर में टेस्ट क्रिकेट इंग्लैंड में बनी ड्यूक बॉल से खेला जाना चाहिए। उन्होंने भारत में इस्तेमाल हो रहे एसजी बॉल की खराब गुणवत्ता पर नाराजगी जताई थी। कोहली ने कहान था, “पांच ओवर में बॉल का घिस जाना ठीक नहीं है। एसजी बॉल पहले इस्तेमाल के लिए ठीक था, लेकिन पता नहीं क्यों अब इसकी गुणवत्ता में गिरावट आई है।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X