ताज़ा खबर
 

शोएब अख्‍तर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की, फिर दे डाला टारगेट

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: कोहली ने शनिवार को वनडे करियर का 38वां और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 62वां शतक लगाया। हर शतक के साथ कोहली सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते जा रहे हैं। भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत तीसरा वनडे मैच हार गया हो, लेकिन विराट ने अपनी बल्लेबाजी से करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया।

शोएब अख्तर और विराट कोहली।

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को पुणे में एक और शतक अपने नाम किया। कोहली इस सीरीज में अभी तक खेले गए तीनों मुकाबलों में शतक लगाने में कामयाब रहे हैं। भारतीय कप्तान के इस फॉर्म को देखते हुए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी विराट की प्रशंसा की है। पुणे में खेला गया शतकीय पारी ने शोएब अख्तर का भी दिल जीत लिया। शोएब भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने कोहली को 120 शतक लगाने का लक्ष्य दे दिया। शोएब अख्तर ने ट्विटर पर लिखा, ” ‘गुवाहाटी, विशाखापट्टनम, पुणे। विराट कोहली को देखकर बहुत मजा आ रहा है, रन मशीन लगातार तीन शतक लगा भारत की ओर से ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। ऐसे ही बल्लेबाजी करो और 120 शतकों से आगे निकल जाओ। मेरी ओर से यही तुम्हारा टारगेट है।” शोएब अख्तर ही नहीं क्रिकेट के कई दिग्गज इन दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते नहीं थक रहे।

कोहली ने शनिवार को वनडे करियर का 38वां और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का 62वां शतक लगाया। हर शतक के साथ कोहली सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते जा रहे हैं। भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत तीसरा वनडे मैच हार गया हो, लेकिन विराट ने अपनी बल्लेबाजी से करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया। विराट कोहली इस लय को आने वाले दोनों मैचों में भी बरकरार रखना चाहेंगे। बता दें कि इससे पहले दूसरे वनडे में विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में कोहली ने अपने करियर की 205वीं पारी के दौरान इस उपलब्धि को हासिल किया। कोहली ने भारत के सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हुए सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम की। सचिन ने 266 मैचों में 10,000 रन पूरे किए थे, वहीं कोहली ने 213 मैचों में यह उपलब्धि अपने नाम की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App