ताज़ा खबर
 

वीडियो: मात्र 19 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया को ‘विराट दर्द’ के साथ मुश्किल में डाल गए हैंड्सकॉम्ब

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गेंद के पीछे दौड़े। कोहली, जो एक शानदार फील्डर हैं, ने छलांग लगाकर गेंद को रोकने का प्रयास किया लेकिन इस नीचे गिरते समय उनका दायां कंधा जमीन से टकराया।

Author रांची | Published on: March 16, 2017 6:37 PM
पीटर हैंड्सकॉम्ब के एक शॉट को रोकने के चक्कर में विराट कोहली अपना कंधा चोटिल करा बैठे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।(Photo: CA)

रांची टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली फील्डिंग करते हुए कंधा चोटिल करा बैठे। इस कारण उन्‍हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। वह दोबारा मैदान पर नहीं लौटे। तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे सत्र के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज पीटर हैंड्सकोंब के शॉट को रोकने की कोशिश में विराट ने डाइव लगाई और इस कोशिश में उनका कंधा चोटिल हो गया। कंधे में दर्द महसूस होने के बाद विराट कोहली को मैदान छोड़ना पड़ा। कोहली के स्‍थान पर अभिनव मुकुंद फील्डिंग के लिए मैदान में आए। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कोहली की चोट कितनी गंभीर है। मैच के पहले दिन कोहली ने स्लिप पर फील्डिंग करते हुए मैट रेनशॉ का कैच भी पकड़ा था।

रांची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने भले ही शतक जमा दिया हो। लेकिन टीम इंडिया को दर्द किसी बल्लेबाज़ ने दिया, तो वो थे पीटर हैंड्सकॉम्ब। आप सोच रहे होंगे कि 19 रन बनाने वाले हैंड्सकॉम्ब ने ऐसा क्या कर दिया। जिससे टीम इंडिया को भारी नुकसान हो गया। रांची टेस्ट मैच के पहले दिन लंच के बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब ने रवींद्र जडेजा की एक गेंद को मिड-विकेट की तरफ खेला। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गेंद के पीछे दौड़े। कोहली, जो एक शानदार फील्डर हैं, ने छलांग लगाकर गेंद को रोकने का प्रयास किया लेकिन इस नीचे गिरते समय उनका दायां कंधा जमीन से टकराया। गिरते ही कोहली के कंधे में दर्द शुरू हो गया। हालांकि कोहली ने बाउंड्री तो रोक ली। लेकिन उनके चेहरे पर हो रहा दर्द साफ झलक रहा था।

इस घटना के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली मैदान पर नहीं लौटे और अजिंक्य रहाणे ने ही मैदान पर भारतीय टीम की कमान संभाली। विराट कोहली की ये चोट अगर गंभीर हुई तो टीम इंडिया को इसका भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। ये टेस्ट सीरीज़ इस समय 1-1 की बराबरी पर है। तो ऐसे सीरीज़ के इस नाजुक मोड़ पर भारतीय टीम को अपने कप्तान की सख्त जरूरत है। रांची टेस्‍ट में विपक्षी कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ की ही तरह विराट कोहली के पास भी एक उपलब्धि अपने नाम पर करने का मौका है। स्मिथ ने रांची में टेस्‍ट करियर के 5000 रन पूरे किए हैं। विराट कोहली यदि इस मैच में शतक जमाने में कामयाब हो जाते हैं तो टेस्‍ट क्रिकेट में 16 शतक जमाने के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। पूर्व कप्‍तान गांगुली ने 113 टेस्‍ट में 16 शतक जमाए थे, जबकि कोहली 56 टेस्‍ट में इतने शतक जमा चुके हैं।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: जब गेंद के लिए ‘टॉम एंड जेरी’ की तरह लड़ने लगे स्टीव स्मिथ और साहा, मैदान में गूंज उठे ठहाके
2 विराट कोहली की मानवता ने जीता माइकल क्‍लार्क का दिल, कहा-मैं उनका बहुत सम्‍मान करता हूं
3 वीडियो: रिद्धिमान साहा के बाद अब चेतेश्वर पुजारा बने ‘सुपरमैन’, छलांग लगाकर पकड़ा दर्शनीय कैच