ताज़ा खबर
 

फील्डिंग के चक्कर में घुटना चोटिल कर बैठे कोहली, उखड़ गई ग्राउंड की मिट्टी और घास, देखें वीडियो

छठे ओवर की पहली गेंद पर डी कॉक एक शॉट खेलते हैं। गेंद को पकड़ने के लिए कप्तान विरोट कोहली भागते हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली।

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार (1 फरवरी) को खेले गए पहले वनडे मैच में फिल्डिंग करते हुए कप्तान विरोट कोहली अपने घुटना चोटिल कर बैठे। दक्षिण अफ्रिका में किंग्समीड मैदान पर खेले गए मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मैच के छठे ओवर में बिना विकेट खोए अफ्रीकी टीम के ओपनर्स डी कॉक और अमला खेल रहे थे। भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की ओवर की पहली गेंद पर डी कॉक एक शॉट खेलते हैं। गेंद को पकड़ने के लिए कप्तान विरोट कोहली भागते हैं।

विराट जैसे ही गेंद के करीब पहुंचे वो स्लिप करके गेंद के करीब आना चाहते थे लेकिन जिस तरह से विराट स्लिप हुए उनका घुटना बीच में आ गया और वो घुटने के बल पर मैदान पर गिर गए। बॉल फेंकने के बाद विराट अपना घुटना सहलाते और थोड़ा लंगड़ाकर चलते भी दिखाई दिए। छह मैचों की वनडे सीरीज में ये पहला मैच है जो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। इससे पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को दो-एक से हार का मुंह के देखना पड़ा है। वनडे सीरीज के बाद तीन टी-20 मैच भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने हैं। विराट कोहली अगर ज्यादा चोटिल हो गए तो ये भारतीय टीम के लिए मुश्किल का कारण हो सकता है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद हर हाल में वनडे सीरीज जीतना चाहेगी। वैसे भी भारत का दक्षिण अफ्रीका में बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। भारत को यहां 1992-93 में 2-5, 2006-07 में 0-4, 2010-11 में 2-3 और 2013-14 में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा भारत ने यहां 1996-97 और 2001-02 में दो टाई सीरीज़ भी खेली हैं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App