ताज़ा खबर
 

कंगारुओं से दोस्ती खत्म होने वाले बयान पर बोले विराट कोहली-पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से नहीं खत्म हुए हैं मेरे संबंध

विराट कोहली ने इस मुद्दे पर कहा है कि धर्मशाला मैच खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मेरे बयान को दूसरे अर्थों में समझा गया। मैंने यह कभी नहीं कहा कि पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से मेरे संबंध खत्म हो गए हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कंगारू टीम के साथ अपनी दोस्ती खत्म होने वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने ये कभी नहीं कहा कि पूरी आॅस्ट्रेलियाई टीम से उनके संबंध खत्म हो गए हैं।(Photo: BCCI)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों से उनकी दोस्ती खत्म होने वाले बयान को बढ़ाचढ़ा कर पेश करने और तिल का ताड़ बनाने का आरोप लगाया है। विराट कोहली ने कहा है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया, उन्होंने पूरी आॅस्ट्रेलियाई टीम के लिए ऐसा नहीं कहा था बल्कि सिर्फ कुछ खिलाड़ियों से अपने रिश्ते पहले जैसे नहीं रहने की बात कही थी। गौरतलब है कि धर्मशाला में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत में आॅस्ट्रेलियाई टीम के साथ अपने रिश्ते को लेकर कहा था कि सीरीज शुरू होने से पहले उनके मन में कंगारुओं के लिए जो भावना थी, सीरीज खत्म होने के साथ ही वो बदल चुकी है और सबकुछ पहले जैसा नहीं है। हालांकि, पोस्ट मैच सेरेमनी में आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सीरीज के दौरान मैदान में हुई तीखी बहस और स्लेजिंग के लिए माफी मांग ली थी।

विराट कोहली के इस बयान को कई पूर्व खिलाड़ियों ने गलत बताया था और विवादों को क्रिकेट के मैदान पर ही छोड़कर आगे बढ़ने की सलाह दी थी। विराट कोहली ने इस मुद्दे पर कहा है कि धर्मशाला मैच खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मेरे बयान को दूसरे अर्थों में समझा गया। मैंने यह कभी नहीं कहा कि पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से मेरे संबंध खत्म हो गए हैं। विराट कोहली ने ट्वीट में कहा कि उन्होंने केवल कुछ खिलाड़ियों के बारे में ऐसा कहा था। भारतीय कप्तान ने अपनी अगली ट्वीट में साफ किया कि कुछ आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को छोड़कर बाकियों के साथ उनके अच्छे संबंध बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिन कंगारू खिलाड़ियों के साथ मैंने आइपीएल में आरसीबी की तरफ से खेला है, उनसे मेरे अच्छे संबंध बने रहेंगे।

विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि उनके संबंध इन खिलाड़ियों से पहले की तरह मधुर बने रहेंगे।बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी मैच के खत्म होने के बाद विराट ने कहा था कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उनके दोस्त नहीं रहे। कोहली के ऐसा कहने की वजह हालिया सीरीज में उनके और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच हुई तकरार थी। मैदान पर उनकी कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और दूसरे खिलाड़ियों के साथ झड़प देखने को मिली थी। मैदान के बाहर भी दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मीडिया के जरिए बहस देखने को मिली थी। विराट कोहली जब इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान घायल हो गए थे तो कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने उनका मजाक उड़ाया था। ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने भी कोहली के इस बयान की आलोचना की थी और उनके व्यवहार को बच्चों जैसा बताया था। हालांकि अब विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि उन्होंने केवल कुछ खिलाड़ियों के बारे में ऐसा कहा था।

IND vs AUS: दो देश, एक सीरीज और कई अनोखे रिकॉर्ड्स

वीडियो: सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 10 क्रिकेटर्स, टॉप पर है ये भारतीय खिलाड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आस्ट्रेलियाई कप्तानों वाले तेवर नहीं हैं स्मिथ में: ओकीफे
2 वीडियो: जब मैथ्‍यू वेड ने रवींद्र जडेजा से पूछा, ‘बता न, मा*******द का मतलब क्‍या है?’
ये पढ़ा क्या?
X