ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 5th ODI: रोहित शर्मा रुके रहे, दौड़ गए विराट कोहली, रन आउट हुए तो भड़कते हुए लौटे ड्रेसिंग रूम

India vs South Africa 2018 5th ODI: विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के साथ पांचवें एकदिवसीय मैच में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। वह सिंगल चुराना चाहते थे, लेकिन उनके जोड़ीदार और ओपनर बल्लेबाज अपने क्रीज में ही डटे रहे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पांचवें वनडे मैच में इस तरह रन आउट हो गए। (फोटो सोर्स: एपी)

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के साथ पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्जेज पार्क में पांचवें एकदिवसीय मैच में एक बार फिर से रन आउट हो गए। इस बार भी उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा ही थे। रोहित और विराट जोड़ीदार के तौर पर अब तक सात बार रन आउट हो चुके हैं। इनमें पांच बार विराट कोहली और दो बार रोहित शर्मा को विकेट गंवाना पड़ा है। मंगलवार (13 फरवरी) को सेंट जॉर्जेज पार्क में पांचवें एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय कप्तान एक कठिन सिंगल लेने की फिराक में थे, लेकिन रोहित शर्मा बॉल को डिफेंड करने के बाद अपने क्रीज पर पूरी तरह से स्थिर थे। दूसरी ओर, विराट ने रन के लिए दौड़ लगा दी थी। उन्होंने आधी पिच पार कर ली थी। रोहित शर्मा की ओर से कोई पहल न होता देख उन्हें वापस लौटना पड़ा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फॉरवर्ड पर तैनात जेपी डुमनी ने नॉन स्ट्राइक एंड पर अंडर-आर्म थ्रो कर दिया था। इस तरह से विराट कोहली ने अपना विकेट गंवा दिया। पवेलियन लौटते हुए भारतीय कप्तान के चेहरे पर गुस्से को स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता था। हो भी क्यों न! विराट की आंखें पिच पर अच्छी तरह जम चुकी थीं।

पांचवें वनडे मैच का लाइव अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

विराट कोहली इस साल पहली बार रोहित शर्मा के साथ साझेदारी निभाते हुए रन आउट हुए हैं। विराट पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ष 2011 में रन आउट हुए थे। इस मैच में रोहित ने 57 रन बनाए थे। इस तरह का दूसरा वाकया साल 2013 में सामने आया था, जब भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम थी। इसमें भी भारतीय कप्तान रन आउट हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 209 रन ठोक डाले थे। तीसरा मामला आज से चार साल पहले वर्ष 2014 का है। भारत के समक्ष श्रीलंका की टीम थी। उस मैच में भी विराट कोहली को रन आउट के कारण अपना विकेट गंवाना पड़ा था। लेकिन, श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा ने वनडे मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए शानदार 264 रन ठोक डाले थे। विराट ने चौथी बार 2016 में रन आउट होकर अपना विकेट खोया था। ओपनर बल्लेबाज ने इस मैच में शानदार 124 रन बनाए थे। रोहित के जोड़ीदार के तौर पर विराट ने पांचवीं बार 13 फरवरी, 2018 को पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्जेज पार्क में रन आउट हुए। इस मैच में भी रोहित शर्मा ने 115 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App