ताज़ा खबर
 

VIDEO: जब मैदान पर गुस्से से आग बबूला हो गए विराट कोहली, इस तरह स्टंप पर निकाला अपना फ्रस्ट्रेशन

India vs South Africa, 2nd T20: दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरे विकेट के लिए कप्तान क्विंटन डिकॉक और बावुमा के बीच एक मजबूत साझेदारी पनप रही थी और यही बात विराट को परेशान कर रही थी।

Author नई दिल्ली | Updated: September 19, 2019 3:03 PM
विराट कोहली।

IND vs SA, 2nd T20I, South Africa tour of India, 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर हमेशा एग्रेसिव नजर आते हैं। वह मैच के दौरान फील्डिंग करते समय काफी एक्टिव रहते हैं और हर गेंद पर पैनी नजर रखते हैं। यही वजह है कि वह मैदान पर अपना शत प्रतिशत देने में हमेशा कामयाब रहते हैं। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान पर विराट कोहली पूरा एन्जॉय करते नजर आए। इस दौरान पारी के 10वें ओवर में उन्हें बेहद गुस्से में देखा गया। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरे विकेट के लिए कप्तान क्विंटन डिकॉक और बावुमा के बीच एक मजबूत साझेदारी पनप रही थी और यही बात विराट को परेशान कर रही थी। डिकॉक और बावुमा के बीच 56 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम हो रहे थे। दसवें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने गेंद को स्टंप की ओर तेजी से मारा और गिल्लियां बिखेर दी।

हालांकि, अगले ही ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर कोहली ने शानदार कैच लपक कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। जीत के लिये 150 रन का लक्ष्य भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। कोहली ने 52 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाये। वहीं शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेली । कोहली ने इस क्रम में रोहित शर्मा को पछाड़कर टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन अपने नाम कर लिये।

कोहली ने 71 मैचों में 2441 रन बनाये हैं जबकि रोहित के 97 मैचों में 2434 रन हैं। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं जिन्होंने 78 टी20 मैचों में 2283 रन बनाये हैं। वहीं इस मैच में एक बार फिर भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फ्लॉप रहे। पंत सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लगातार फ्लॉप हो रहे पंत को टीम में खुद बनाए रखने के लिए एक बड़ी पारी की दरकार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आलिया भट्ट की बेस्ट फ्रेंड को डेट कर रहे भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल! गवाही दे रहीं ये तस्वीरें
2 इन खिलाड़ियों के दम पर जीत हासिल करना चाहेगी दोनों टीमें
3 IND vs SA: शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर ट्रोल हुए ऋषभ पंत, फैंस कर रहे धोनी को लाने की मांग