ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर से से बेहतर हैं विराट कोहली: सौरव गांगुली

भारत के पूर्व टैस्ट कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें सचिन तेंदुलकर से बेहतर बताया है।

Author नई दिल्ली | January 24, 2016 7:45 PM
भारत के पूर्व टैस्ट कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें सचिन तेंदुलकर से बेहतर बताया है। (पीटीआई फाइल फोटो)

भारत के पूर्व टैस्ट कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें सचिन तेंदुलकर से बेहतर बताया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे किसी भी भारतीय खिलाड़ी की तुलना में कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं। गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे में कुछ भी सकारात्मक नहीं रहा सिवाए कोहली के।

स्पोर्ट्स मैगजीन ‘स्पोर्ट्स टुडे’ से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा, “मैंने तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सरीखे कई खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में बेहतर प्रदर्शन करते देखा है, लेकिन उनमें कोहली सबसे उम्दा खिलाड़ी हैं।”

मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सिरीज में 76.20 की औसत से 381 रन बनाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में कोहली के नाम 171 मैचों में 25 शतक हैं। सर्वाधिक शतक बनाने वालों की सूची में कोहली चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App