ताज़ा खबर
 

डिविलियर्स को मिला कोहली और युवी का साथ, कहा- हमें आप पर भरोसा है

दक्षिण अफ्रीकी की टीम इस वर्ल्ड कप 9 मुकाबलों में से सिर्फ 3 ही जीत सकी थी। टीम के खिलाड़ियों खासतौर पर बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 4:30 PM
विराट कोहली और एबी डिविलियर्स।

Virat Kohli, Yuvraj Singh: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के अपने साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का बचाव किया है जिन्होंने हाल ही में उनके संन्यास पर हुए विवाद पर चुप्पी तोड़ी है। भारतीय कप्तान डिविलियर्स की आलोचना की जा रही है कि पिछले साल क्रिकेट से संन्यास से पहले वह चुनकर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते थे। कोहली ने उन्हें ‘सबसे ईमानदार और सर्मिपत ’ इंसान बताया। कोहली ने कहा ,‘‘ मेरे भाई तुम सबसे ईमानदार और सर्मिपत इंसान हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपके साथ ऐसा हुआ। हम आपके साथ हैं और हमें आप पर भरोसा है।’’ उन्होंने डिविलियर्स के इंस्टाग्राम पर लिखा ,‘‘ लोग आपकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं जो दुखद है। आपको और आपके खूबसूरत परिवार को प्यार। मैं और अनुष्का हमेशा आपके साथ है।’’ युवराज सिंह ने भी डिविलियर्स के ट्वीट पर अपनी राय रखी।

युवी ने लिखा, ‘मैंने आज तक जितने लोगों के साथ खेला उनमें आप सबसे प्यारे इंसान हो, आपके बिना इस वर्ल्ड कप को जीतने का दक्षिण अफ्रीका के पास कोई मौका ही नहीं था। आपका टीम में नहीं होना टीम के लिए सबसे बड़ा नुकसान था। हम सब जानते हैं कि आप कितने अच्छे इंसान हैं।’ विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब अभियान के बीच में खबर आई थी कि डिविलियर्स ने टीम चुने जाने से एक दिन पहले संन्यास का फैसला बदलने का प्रस्ताव रखा था जिसे टीम प्रबंधन ने ठुकरा दिया।

डिविलियर्स ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने ऐन मौके पर ऐसी कोई मांग नहीं रखी थी बल्कि उनसे निजी तौर पर पूछा गया था कि क्या वह खेलेंगे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी की टीम इस वर्ल्ड कप 9 मुकाबलों में से सिर्फ 3 ही जीत सकी थी। टीम के खिलाड़ियों खासतौर पर बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App